Breaking News

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, शोपियां में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां (shopian) में एक बार फिर से गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दी है. शोपियां के कैपरिन इलाके में शुक्रवार सुबह आतंकवादियों (terrorists) और सुरक्षाबलों (security forces) में मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई. आतंकियों की गोलीबारी का भारतीय सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादी को मौत के घाट उतार दिया, जिसमें एक जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़ा है और वह पाकिस्तानी नागरिक है. सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद अभियान चलाकर आतंकियों को घेरा गया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, इस एनकाउंटर में अब तक 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया है. मारे गए आतंकियों में एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन के एक सदस्य कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है, जो कुलगाम-शोपियां इलाके में सक्रिय था. वह पाकिस्तान का नागिरक था. एक की शिनाख्त नहीं हो पाई है. फिलहाल, तलाशी अभियान अब भी जारी है.

अधिकारी की मानें तो सुरक्षा बलों ने शुक्रवार सुबह कश्मीर के शोपियां में कैपरिन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. फिलहालल, अब तक एक आतंकी मारा गया है है.

बता दें कि इससे पहले 1 नवंबर को जम्मू कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ की घटनाएं सामने आईं थीं. इन दोनों जगहों पर हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था. इस अभियान में सेना के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर की पुलिस भी शामिल रही.

पुलिस के मुताबिक, पुलवामा के खांडीपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जहां तीन आतंकवादी मारे गए, वहीं अनंतनाग के सेमथान में एक आतंकी को ढेर किया गया. पुलिस ने बताया था कि इसके अलावा लश्कर-ए-तैयबा के तीन कथित ‘हाइब्रिड’ आतंकवादियों को श्रीनगर और बडगाम जिलों में आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान गिरफ्तार भी किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *