Breaking News

जम्मू -कश्मीर में फिर आतंकियों ने किया पुलिस पार्टी पर हमला, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर जिले के बागत बारज़ुल्ला इलाके में सुरक्षा बलों परआतंकियों ने फायरिंग की है. इस हमले में 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. वहीं इलाके को भी घेर लिया गया है और आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

पिछले कई दिनों से सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाए के लिए अभियान चलाया हुआ है जिससे आतंकवादियों की बौखलाहट साफ नजर  रही है. इसी बौखलाहट का नतीजा है कि अब उन्होंने सरेआम पुलिसपार्टी पर हमला किया है. हमले के बाद से ही सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश में जुट गए हैं. वहीं इस हमले का वीडियो भी सामने आ गया है  जिसमें एक आतंकी दिनदहाड़े फायरिंग कर भागते हुए नजर आ रहा है.

इससे पहले शोपियां के Badigam में रातभर चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था. कश्मीर आईजी विजय कुमार के मुताबिक शोपियां मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के हैं. कश्मीर जोन की पुलिस के मुताबिक सेना और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के जरिए आतंकियों के खिलाफ ये कार्रवाई की.

इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना और पुलिस ने मिलकर जॉइंट ऑपरेशन चलाया. आतंकी की तरफ से हुई गोलीबारी के बाद यहां मुठभेड़ शुरू हो गई.

इससे पहले सुरक्षाबलों ने रियासी जिले के घने जंगलों से हथियारों की बड़ी खेप बरामद की थी. 17-18 फरवरी को भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था, जिसमें हथियारों की एक बड़ी खेप बरामद हुई थी. दरअसल सुरक्षाबलों को 17 फरवरी की शाम को कुछ संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली थी जिसके बाद ये ऑपरेशन शुरू हुआ.

जो हथियार बरामद किए गए थे उनमें एके -47 राइफल, एसएलआर राइफल, 303 राइफल, मैगजीन के साथ 2 पिस्तौल, 04 यूबीजीएल ग्रेनेड, भारी मात्रा में एके-47 के कारतूस और रेडियो सेट का एक बॉक्स शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *