Breaking News

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा (Bandipora) में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 2 अज्ञात आतंकवादी मारे गए. फिलहाल इलाके की तलाश जारी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इलाके से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई हैं. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिवंगत नेता वसीम बारी का हत्यारा, उसके पिता और भाई भी मारे गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने कहा कि वो इस बारे में आगे की अपडेट शेयर करते रहेंगे.

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रविवार को मुठभेड़ हुई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गयी और तलाशीअभियान चलाया गया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान तब मुठभेड़ शुरू हो गयी जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में चार लोगों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक आतंकवादी सह भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था.

बांदीपोरा पुलिस ने हाल ही में एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर चार लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कहा था कि फिलहाल इस मामले में आगे की जांच जारी है जबकि इस संबंध में और गिरफ्तारियां होने की भी उम्मीद है. हाल ही में इसी इलाके से सुरक्षा बलों ने एक राखी हाजिन में एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था. उसके पास से पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किया है. ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था. लेकिन पुलिस ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

पुलिस ने दूसरे सुरक्षा बलों के साथ मिलकर पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया. उनके पास से बड़ी तादाद में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. ये कोई पहली बार नहीं है जब जम्मू-कश्मीर से इस संगठन के आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. चार दिन पहले भी जम्म-कश्मीर के बडगाम जिले से तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *