Breaking News

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों की घुसपैठ-तस्करी की कोशिश नाकाम, AK-47 समेत हथियारों का जखीरा जब्त

भारतीय सेना (Indian Army) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया. आतंकी पाक समर्थित आतंकवादियों की मदद से हथियारों की तस्करी (Smuggle Weapons) की कोशिश कर रहे थे. भारतीय सेना ने बताया कि पीओके (PoK) में आतंकियों द्वारा हथियारों की तस्करी रोकने के लिए जावनों को शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर (Keran Sector) में भेजा गया.

भारतीय जवानों (Indian Soldiers) ने आतंकियों के पास से चार एके-47 राइफलें, 240 एके राइफलें, आठ मैगजीन बरामद की हैं. हथियारों की तस्करी (Smuggle Weapons) को रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने जवानों के साथ मिलकर 9 अक्टूबर को शाम साढ़े आठ बजे किशन गंगा नदी (Kishan Ganga River) के पास संयुक्त ऑपरेशन चलाया, और आतंकियों की कोशिश को नाकाम कर दिया.

 

सेना ने जब्त किया हथियारों का जखीरा

सीओजी चिनार कॉप्स के लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि किशनगंगा नदी से कुछ ही दूरी पर दो से तीन आतंकी पीओके के रस्ते से कुछ सामान ट्रांसपोर्ट करने की कोशिश करते हुए दिखे, जिसके बाद भारतीय जवानों ने सर्विलांस की मदद से पाकिस्तान द्वारा तस्करी किए जा रहे हथियारों का जखीरा पकड़ लिया, इस घटना से पता चलता है कि पाकतिस्तान के इरादे अब भी वही हैं, भारतीय सेना आने वाले दिनों में भी पाकिस्तान के बुरे इरादों का सामना करते रहेंगे.

 

पाकिस्तानी आतंकियों के मंसूबों पर फिरा पानी

लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से करीब 250 से 500 आतंकी लॉन्च पैड हैं. आतंकियों की लगातार घुसपैठ की कोशिश के बावजूद भारतीय सेना उनके मंसूबों पर पानी फेरने में सफल हो रही है. लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से करीब 250 से 500 आतंकी लॉन्च पैड हैं. आतंकियों की लगातार घुसपैठ की कोशिश के बावजूद भारतीय सेना उनके मंसूबों पर पानी फेरने में सफल हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *