Breaking News

जम्मू कश्मीरः अनंतनाग में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के पॉशक्रीरी में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस दौरान जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है. पुलिस और सुरक्षा बल के जवान मौके पर तैनात हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोशक्रीरि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसपर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की और मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस और सुरक्षाबल के जवान मौके पर तैनात हैं.

कश्मीर के एडीजीपी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान दानिश भट उर्फ कोकब दुरी और बशारत नबी के रूप में हुई है. दोनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े थे. दोनों 9 अप्रैल 2021 को एक टीए कर्मी सलीम की हत्या और 29 मई 2021 को जबलीपोरा में दो नागरिकों की हत्या में शामिल थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते सोमवार को आतंकियों ने अनंतनाग के इमामसाहिब इलाके में एसओजी कैंप पर हमला किया था. देर रात आतंकियों ने एसओजी कैंप को निशाना बनाकर फायरिंग की. जवानों की जवाबी कार्रवाई को बाद आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए.

बता दें कि इससे पूर्व जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के बसकुचन इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर कहा था कि शोपियां के बसकुचन इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई है. पुलिस और सुरक्षाबल काम पर हैं. हालांकि इस मुठभेड़ को लेकर पुलिस अधिकारी ने बाद में कहा कि शुरुआती गोलीबारी के बाद घेराबंदी की गई थी. हालांकि आतंकवादी भागने में कामयाब रहे और ऑपरेशन को अब बंद कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *