Breaking News

जब पुलिसवालों पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- ‘मैं सब समझती हूं, छूकर दिखाओ मुझे; पहले वॉरंट लेकर आओ तब रोकना’

कांग्रेस नेता प्रिंयका गांधी वाड्रा (Priyanaka Gandhi) लखीमपुर (Lakhimpuri Violence) किसानों से मिलने के लिए रविवार आधी रात के बाद लखीमपुर खीरी रवाना हो गई थी, लेकिन उन्हें हरगांव के पास उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने हिरासत में ले लिया. इस बात की जानकारी यूपी कांग्रेस (uttar pradesh congress) ने ट्वीट कर दी. ट्वीट में बताया गया कि प्रियंका गांधी को हरगांव से हिरासत में लेकर सीतापुर पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है. इस दौरान काफी धक्कामुक्की भी हुई. यूपी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी से पुलिसकर्मियों ने जोर जबरदस्ती भी की, जिसकी सख्ती मुखालिफत की गई है,

जानकारी के मुताबिक प्रियंका सुबह 6 बजे के करीब लखीमपुर खीरी की सरहद पर पहुंचीं थीं. जबकि, इससे पहले पार्टी ने उम्मीद जताई थी कि प्रियंका को लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के लिए उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस नजरबंद कर सकती है.

पुलिस वालों पर जमकर बरसी प्रियंका गांधी

पुलिसकर्मियों पर इस दौरान प्रियंका गांधी बरसती हुई नजर आईं. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. दरअसल प्रियंका गांधी कांग्रेसी नेता और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के साथ लखीमपुर जाना चाह रही थीं. लेकिन प्रशासन ने उन्हें जाने नहीं दिया. आरोप है कि पुलिसवालों ने उन्हें रोकने के दौरान उनके साथ धक्का-मुक्की भी की. इसी को लेकर प्रियंका गांधी ने पुलिसकर्मियों को खूब सुनाया है.

‘छूकर देखो मुझे’ तुम्हारे प्रदेश में नहीं होगा कानून’

प्रियंका गांधी ने पुलिसकर्मियों से कहा जिस तरह आपने मुझे धक्का मारा, जबरन ले जाने की कोशिश की वो फिजिकल असॉल्ट, किडनैप की कोशिश, किडनैप की धाराओं में आता है. मैं सब समझती हूं, छूकर दिखाओ मुझे. जाकर अपने अफसरों से, मंत्रियों ने वारंट लाओ, ऑर्डर लाओ. प्रियंका आगे कहती हैं, अरेस्ट के लिए महिलाओं को आगे मत करो. महिलाओं से बात करना सीखो.’

प्रियंका गांधी ने कहा कि, ‘छूकर देखो मुझे, तुम्हारे प्रदेश में नहीं होगा, लेकिन कानून है इस देश में. हमें हिरासत में लेना है तो लो, लेकिन इस तरह जबरदस्ती के साथ नहीं. प्रियंका ने आगे कहा कि ‘मुझे वारंट दिखाओ, अगर आपके पास नहीं है तो कोई हक नहीं है हमें रोकने का. क्या समझ रखा है, लोगों को मार सकते हो, किसानों को कुचल सकते हो, तो समझ रखा है कि हमें भी रोक लोगे’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *