Breaking News

जब अचानक हैंडपंप से निकलने लगा सोना ही सोना, गांव में मच गया शोर

लॉकडाउन के बीच देश के कोने-कोने से काफी चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं. हाल ही में तेलंगाना से खबर आई थी कि, किसान को खुदाई में सोने-चांदी से भरा मटका मिला है. वहीं अब खबर बिहार के हाजीपुर से आई है. जहां हैंडपंप से सोना निकलता देख पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

दरअसल, हैंडपंप से निकला सोना ऐतिसाहिक नहीं बल्कि चोरी का है. जी हां, वैशाली पुलिस (Vaishali Police) और एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए सोना लूट कांड (Hajipur Gold Loot Case) मामले में दो कुख्यात अपराधियों समेत 4 लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं. महिलाओं पर आरोप है कि उन्होंने सोने को छिपाकर रखने में साथ दिया. पुलिस को 8 किलो सोने के साथ 5 किलो गांजा और भारी मात्रा में अवैध हथियार समेत फर्जी दस्तावेज हाथ लगे हैं.

23 नवंबर 2019 में दिया था घटना को अंजाम
मामला 23 नवंबर 2019 का है जब अपराधियों ने नगर थाना के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी के शाखा में दिनदहाड़े 51 किलो सोने को चोरी कर लिया था.gold handpump muthoot finance caseउसी दिन से पुलिस अपराधियों की तलाश में जुटी हुई थी. मामले के अंतर्गत अब तक पुलिस को 17 किलो सोना मिल चुका है इससे पहले पुलिस ने 9 किलो सोना बरामद किया था. पुलिस ने बताया कि, लूटकांड की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की तलाश के लिए जगह-जगह छापेमारी चल रही थी.

हैंडपंप से निकला सोना
मामले की छानबीन करते हुए जब पुलिस ने कुख्यात विजेंद्र शर्मा के लालगंज बलुआ बसंता घर में धावा बोला तो हैंडपंप से सोना निकलने लगा. ये देख पुलिस ने चापाकल ही उखाड़कर रख दिया. पुलिस ने वीरेंद्र के भाई की पत्नी शांति देवी को भी हिरासत में लिया है. इसके अलावा समस्तीपुर के पटोरी में कुख्यात धर्मेंद्र गोप की महिला रिश्तेदार एमपी देवी को भी पकड़वर जेल में डाला है.

51 किलो सोने की लूट
51 किलो सोने में से पुलिस को अब तक 17 किलो सोना हाथ लगा है. पुलिस घटना को अंजाम देने वाले अन्य अपराधियों की जांच में जुटी हुई है. वैशाली एसपी ने खुलासा किया कि, पकड़े गए अपराधी अन्य राज्यों में सोनालूटकांड की घटना को भी अंजाम देने की फिराक में थे. पर मंसूबों को सफल होने से पहले ही फेल कर दिया गया. पर लुटेरों का ये गिरोह पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *