Breaking News

जन्म के 1 हफ्ते बाद बच्चे की छाती से निकलने लगा दूध, हुई ये गंभीर बीमारी

अमेरिका (US) के इंडियाना (Indiana) से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां महिला ने एक ऐसे नवजात (Infant) को जन्म दिया है, जिसके स्तन महिलाओं की तरह (Male Child Born With Breasts Like Woman) हैं. बच्चे के स्तन से दूध निकलता है. जन्म के एक हफ्ते बाद ही बच्चे के स्तन से दूध निकलना शुरू हो गया. अब ये खबर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय (Viral News) बनी हुई है.

नवजात को हुई दुर्लभ बीमारी

द सन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे की मां वानेसा मोरान ने जब नवजात किलन शेरिल के स्तनों से दूध निकलता हुआ देखा तो उनके होश उड़ गए. वो परेशान हो गईं कि उनके बच्चे को ऐसी कौन सी बीमारी हो गई है कि उसके स्तनों से दूध निकल रहा है. इसके बाद वो अपने बच्चे को तुरंत डॉक्टर के पास ले गईं.

क्या है इस अजीबोगरीब बीमारी का नाम?

जांच के बाद डॉक्टर ने बताया कि नवजात Neonatal Galactorrhea नामक बीमारी से पीड़ित है. यह बीमारी दुनियाभर में सिर्फ दो फीसदी बच्चों को होती है. स्तनों से दूध निकलने की समस्या मेल और फीमेल चाइल्ड दोनों को हो सकती है.

इस कारण नवजात होते हैं दुर्लभ बीमारी का शिकार

एक्सपर्ट्स ने बताया कि नवजात बच्चों को Neonatal Galactorrhea बीमारी प्रेग्नेंसी के दौरान मां के शरीर में Oestrogen की मात्रा ज्यादा होने की वजह से होती है. Oestrogen मां के शरीर से नवजात में Placenta से होते हुए खून के जरिए पहुंच जाता है. इसी वजह से बच्चों के स्तन बड़े हो जाते हैं और उनमें से दूध निकलने लगता है. नवजात की मां वानेसा ने बताया कि बच्चे के जन्म के वक्त उन्होंने देखा कि उसके स्तन अंदर की ओर मुड़े हुए थे. लेकिन एक हफ्ते के बाद उसके स्तन बड़े हो गए और उनमें से दूध निकलने लगा. बच्चे के शरीर में महिलाओं के जैसे स्तन होना उनके लिए बहुत अजीब था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *