Breaking News

जनता कर्फ्यू का बर्थडे आज, सोशल मीडिया पर लोगों ने गजब तरीके से याद किया ये खास दिन

22 मार्च की तारीख को पिछले साल कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक दिन का जनता कर्फ्यू(Public Curfew)देश के पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने लगाया था, लेकिन उस एक दिन के जनता कर्फ्यू में किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि ये जनता कर्फ्यू एक दिन का नहीं वरन कई महीनों का हो जाएगा. वो दौर ऐसा था जब सबने ये ही सोचा था कि कुछ दिनों में ही सब लोग सामान्य जीवन जीने लगेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. आज एक साल बाद भी कोरोना के हाल बेहाल ही है, जिसके कारण कई जगह नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है. इस महामारी को भगाने के लिए सभी वैज्ञानिकों ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की बात कही है. इसके साथ साथ आज जनता कर्फ्यू के एक साल पूरे होने पर लोग ट्विटर पर कई सारे मीम शेयर कर रहे हैं.

पूरा हुआ साल

बीते साल 22 मार्च 2020 को कोरोना के बढ़ते प्रकोप रोकने के लिए भारत के पीएम मोदी ने लोगों से सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे तक घर में रहने की बात कही थी. भाषण में पीएम मोदी ने जनता से कहा था कि लोग फ्रंटलाइन वर्कर्स का हौसलाफजाही करने के लिए अपने अपने घरों की छत पर खड़े होकर तालियां बजाएं और थाली भी बजाएं। आज एक साल बीत गया, लेकिन हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि एक बार फिर राज्य में लॉकड़ाउन लग जाएगा. इसी के साथ होली खेलने पर भी पाबंदी लगा दी जाएगी.

एक साल पूरे होने पर लोगों ने ट्विटर पर जनता कर्फ्यू को अलग अलग अंदाज में याद किया है. इनमें से  कुछ यूजर्स ने एक ओर जहां फनी मीम बनाए और सबकों जनता कर्फ्यू की याद दिलाई तो कुछ लोगों ने थाली बजाने का वीडियो ही शेयर कर दिया है. इन यादों को देखकर ऐसा बोला जा सकता है कि सबको ये दिन बहुत अच्छे से याद है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *