Breaking News

जडेजा ने महेंद्र सिंह धोनी पर की टिप्पणी, मेंटोर नियुक्त करने पर उठाए सवाल

टी-20 विश्व कप के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान किया गया, तो जिस बात ने हर भारतीय फैन के चेहर पर मुस्कान बिखेरी वो था पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का सिलेक्शन। माही को यूएई और ओमान में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए बतौर मेंटोर टीम में शामिल किया गया। कई पूर्व क्रिकेटर्स ने बीसीसीआई के इस कदम को सराहा और विराट कोहली की सेना को इससे फायदे मिलने की बात भी मानी। लेकिन, भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने धोनी को मेंटोर बनाए जाने पर कई सवाल खड़े किए हैं। जडेजा का कहना है कि टीम के हेड कोच रवि शास्त्री के रहते हुए ऐसा क्या हो गया कि कोहली को पूर्व कप्तान की जरूरत आन पड़ी।

‘सोनी स्पोर्ट्स’ के साथ बातचीत करते हुए जडेजा ने कहा, ‘यह मेरे लिए समझना लगभग असंभव सा है। मैं यह दो दिन से सोच रहा हूं कि धोनी को मेंटोर बनाने की पीछे क्या सोच है। मैं धोनी की बात नहीं कर रहा हूं, उनके पास कमाल की समझ है और वह काफी उपयोगी भी साबित हो सकते हैं, मैं उस तरफ नहीं जा रहा हूं। यह रविंद्र जडेजा को रहाणे से ऊपर भेजने जैसा ही है, इंसान इसको लेकर सोचे कि आखिर यह हुआ क्यों। मैं सरप्राइज हूं। मेरे से बड़ा एमएम धोनी का फैन शायद ही कोई हो। मेरे मानना है कि धोनी ऐसे पहले कप्तान थे, जिन्होंने खुद जाने से पहले एक कैप्टन तैयार किया और वह अपने हिसाब से जरूरत पड़ने पर हमेशा चेंज करते रहते थे।’

पूर्व बल्लेबाज ने रवि शास्त्री के रहते हुए धोनी को मेंटोर बनाए जाने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ‘जब आपने बनाया और छोड़ दिया और उस प्लेयर ने टीम को अलग ही लेवल पर पहुंचाया, आपके पास ऐसा कोच है जिसने आपको वर्ल्ड नंबर वन बनाया तो रातों-रात ऐसा क्या हो गया कि मेंटोर की जरूरत पड़ गई? यह सोच ने मुझे थोड़ा सरप्राइज किया है।’ धोनी के कप्तान रहते हुए ही शास्त्री टीम के साथ बतौर डायरेक्टर रहे थे और दोनों के बीच में काफी जमती भी है। 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे तो रवि शास्त्री ने बतौर डायरेक्टर टीम को गाइड किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *