Breaking News

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से केजरीवाल ने की मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मुलाकात की और लोगों से आगे आकर खिलाड़ियों का समर्थन करने की अपील की। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में कार्रवाई की मांग को लेकर ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित भारत के कुछ शीर्ष पहलवान, एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता विनेश फोगाट जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

केजरीवाल ने कहा, राजनीतिक संबद्धता के बावजूद, चाहे वह भाजपा, कांग्रेस या आप हो, देश से प्यार करने वाले सभी को विरोध करने वाले पहलवानों का समर्थन करना चाहिए। हम उन्हें सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे, मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि वह पानी और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं को बंद करने से बचें।

उन्होंने कहा, दिल्ली पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने में सात दिन लग गए। अगर लड़कियां सामने नहीं आतीं, तो बुरी चीजें जारी रहतीं। इससे पहले शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मुलाकात की, जहां उन्होंने केंद्र पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख को ‘बचाने’ का आरोप लगाया।

शीर्ष भारतीय पहलवान पिछले रविवार से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के आरोप लगाने के बाद बृजभूषण को डब्ल्यूएफआई प्रमुख के पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। वह डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *