Breaking News

छूमंतर हो जाएगी ऑयली स्किन की समस्‍या, बस हफ्ते में जरूर करें ये 2 काम

भारत (India) में गर्मी बढ़ती जा रही है, ये मौसम ऑयली स्किन के लिए काफी नुकसानदायक होता है. गर्मी, पसीने और तेल के कारण पूरे दिन चेहरे पर चिपचिपाहट(viscosity) महसूस होती है. चिपचिपाहट के साथ कील-मुंहासे, दाग-धब्बे आदि स्किन प्रॉब्लम्स भी होने लगती है. लेकिन अगर तैलीय त्वचा से परेशान लोग स्किन केयर रुटीन में 2 कामों को शामिल कर लेते हैं, तो उनके चेहरे की चिपचिपाहट दूर हो जाएगी.

कैसे पाएं चमकता हुआ चेहरा?
हम में से ज्यादातर लोग चाहते हैं कि हमारा चेहरा साफ, खूबसूरत और ग्लोइंग दिखे, वरना कई बार शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. आप कुछ घरेलू उपायों के जरिए चेहरे में चमक लाई जा सकती है. ऑयली स्किन के लिए ये नुस्खा काफी फायदेमंद साबित होगा.

हफ्ते में जरूर करें ये 2 काम
ऑयली स्किन (Oily Skin Tips) से राहत पाने के लिए अपने स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routine) में इन 2 कामों को जरूर अपना लेना चाहिए.

1. एक्सफोलिएशन (Exfoliation)
ऑयली स्किन (Oily Skin) के ऊपर डेड स्किन सेल्स और गंदगी जम जाती है, जिससे चेहरे पर कील-मुंहासों (Acne an Pimples) की समस्या होने लगती है. लेकिन हफ्ते में 1 बार स्क्रबिंग करके आप फेस को स्मूथ बना सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि ऑयली स्किन के लिए स्क्रब करते हुए हाथों का आराम से इस्तेमाल करें. वहीं, आपके स्क्रब में मेंथॉल (Menthol) और यूकेलिप्टस (Eucalyptus) होने चाहिए. ये स्किन को शांत और ठंडा करने में मदद करते हैं.

2. फेस पैक (Face Pack)
ऑयली स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए फेस पैक का भी उपयोग जरूर करना चाहिए. हफ्ते में 1 बार फेस पैक (Best Face Pack For Oily Skin) का इस्तेमाल करके स्किन डैमेज को रोका जा सकता है और स्किन को पोषण देकर स्वस्थ बनाया जा सकता है. आप मुल्तानी मिट्टी फेस पैक, एलोवेरा और हल्दी फेस पैक, ओटमील और शहद फेस पैक, बेसन और दही फेस पैक आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *