Breaking News

छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर योगी सरकार पर हमलावर हुए अखिलेश, कहा- यही युवा BJP को हराएगा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  के बीच प्रयागराज में नौकरी न मिलने के कारण छात्रों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्र प्रयागराज (Prayagraj) स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर उतर गए. पुलिस ने पहले लाठीचार्ज कर छात्रों का ट्रैक से हटाया. बाद में पुलिस ने छात्रों को लॉज और हॉस्टल में घुसकर पीटा है. जिसका वीडियो सामने आया है. घटना का वीडियो आने के बाद लगातार विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है. पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसे लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है.

घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा, “इलाहाबाद में अपने रोज़गार के लिए हक़ की आवाज़ बुलंद करने वाले बेगुनाह छात्रों पर पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार…शर्मनाक एवं घोर निंदनीय है. भाजपा सरकार में छात्रों के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ है, वो भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा. सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है!”

छात्र इस सरकार के खिलाफ

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “जब भी युवाओं ने नौकरी, उनके अधिकार मांगे तब-तब राज्य सरकार ने उन पर डंडों से प्रहार किया. बदकिस्मती से पुलिस ने युवकों की तलाश की, हॉस्टल में तोड़फोड़ की और छात्रों को मारा. यहां कई परीक्षाएं रद्द हुईं, पेपर लीक हुआ है, इस कारण युवा सरकार से नाराज है.” उन्होंने आगे कहा, “गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर हुई यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारा संविधान, हमारा देश तभी आगे बढ़ेगा जब युवाओं का भविष्य उज्जवल होगा. वे युवाओं को डंडों से मार रहे हैं और उनका अपमान कर रहे हैं. इस बार बीजेपी को हराने के लिए हर युवा काम करेगा.”

टिकट को लेकर कही ये बात

सपा लगातार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर रही है. सपा ने गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट दिया है. इसके साथ ही आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को टिकट दिया है. इन सभी को लेकर बीजेपी लगातार निशाना साध रही है. जिस पर अखिलेश यादव ने सफाई दी और कहा, “गायत्री प्रजापति पर मुकदमे हैं, उनकी पत्नी के खिलाफ कोई केस नहीं है. आजम खान के खिलाफ ज्यादातर मामले बीजेपी शासन में दर्ज किए गए थे. जहां तक ​​नाहिद हसन की बात है तो बीजेपी ने उनके खिलाफ सबसे ज्यादा केस दर्ज किए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *