Breaking News

छत्तीसगढ़ में सड़क निर्माण के काम में लगी 10-12 गाड़ियां को नक्सलियों ने फूंका

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया (Naxalites attack). जानकारी के मुताबिक लगभग 10 से 12 गाड़ियां जलाई गई हैं. ये सभी वाहन पीएमजीएसवाई के सड़क निर्माण (Road Construction) काम में लगे थे. घटना की जानकारी मिलते ही फोर्स मौके के लिए रवाना हो गई. घटना कोंडागांव के धनोरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुएमारी के पास की है. बस्तर आईजी ने घटना की पुष्टि करते हुए कुछ देर में जानकारी देने की बात कही है.

छत्तीसगढ़ के ही नारायणपुर में नक्सलियों ने मंगलवार को DRG और ITBP के जवानों से भरी बस को विस्फोट कर उड़ा दिया था. इस विस्फोट में एक पुलिसकर्मी और तीन DRG जवान शहीद हो गए हैं और कई जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. जानकारी के मुताबिक ये विस्फोट IED से किया गया था. कड़ेनार और मंदोडा के पास नक्सलियों ने जवानों की बस को निशाना बनाया. ये जवान अपने ऑपरेशन को अंजाम देने के बाद लौट रहे थे तभी नक्सलियों ने उन्हें निशाना बनाया.

एक ही दिन में दो घटनाओं को दिया अंजाम

सुकमा में भी बीते शनिवार को कुछ नक्सलियों ने एक जेसीब आपरेटर और कुछ श्रमिकों पर हमला कर दिया. नक्सलियों ने श्रमिकों से मारपीट की और जेसीबी को आग के हवाले कर दिया. पूरी घटना सुकमा के कोंटा मुरलीगुड़ा इलाके की है. वहीं दूसरी तरफ नक्सलियों ने बीजापुर तोयनार से फरसेगढ़ मार्ग पर मोरमेड गाँव में एक और वारदात को अंजाम दिया था. यहां नक्सलियों ने जियो केबल लाइन की खुदाई के लिए मोरमेड के पास खड़ी जेसीबी और ट्रैक्टर में आग लगा दी. मामाल तोयनार थाना क्षेत्र का हैं. नक्सलियों ने बीजापुर में एक ही दिन में दो घटनाओं को अंजाम दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *