Wednesday , September 28 2022
Breaking News

छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसे में 7 की मौत, सड़क किनारे खड़ी ट्रेलर से टकराई बस, 10 से ज्यादा लोग घायल

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक भीषण सड़क हादसे में दो बच्चों सहित 7 लोगों की मौत हो गई। तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खड़ी ट्रेलर से जा टकराई। बस रायपुर से सीतापुर जा रही थी। सोमवार तड़के पोंडी उपरोड़ा नेशनल हाईवे-130 में मड़ई के पास यह हादसा हुआ है। हादसे में 7 यात्रियों की मौत पर मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों में 2 बच्चे, 2 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को संजीवनी एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया है। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। हादसा बांगो थाना क्षेत्र में हुआ है। हादसे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक जताया है।

मिली जानकारी के मुताबिक लग्जरी बस स्लीपर कोच देर रात रायपुर से सीतापुर के लिए निकली थी। बस क्रमांक CG 04 MM3195 सोमवार तड़के 4 बजे कोरबा के पौड़ी उपरेड़ा में नेशनल हाईवे-130 पर पहुंची थी कि मड़ई के पास सड़क किनारे खड़े ट्रेलर से जा टकराई। टक्कर इतनी तेज थी कि बस के एक तरफ के परखच्चे उड़ गए। हादसे के दौरान लोग गहरी नींद में सोए थे। हादसे के बाच चीख-पुकार मच गई। हादसे में 2 बच्चों, 2 महिलाओं सहित 7 लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में 10 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं. जिन्हें संजीवनी से जिला अस्पताल और स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद मच गई चीख-पुकार 
भीषण सड़क हादसे के बीच चीख पुकार मच गई। बस में सवार कुछ यात्रियों ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन में मदद की गुहार लगाई। SP संतोष सिंह ने बताया कि सूचना पर पुलिस विभाग की टीम पहुंची। घायलों को संजीवनी एम्बुलेंस से स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया। गंभीर स्थिति को देखते हुए 3 मरीजों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बस को बांगो थाने में लाकर खड़ा किया गया है, जबकि ट्रेलर मौके पर ही मौजूद है। हादसे में मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतकों के शवों को पोड़ी-उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखवाया गया है।

बस में गहरी नींद में सो रहे थे यात्री
हादसे के दौरान बस के यात्री स्लीपर कोचों में सो रहे थे। टक्कर से बस के गेट के बाद 3 स्लीपर कोचों में सवार यात्री मारे गए हैं। इसके पीछे के यात्री घायल हुए हैं। एक यात्री बस से नीचे भी गिर गया। हाईवे पेट्रोलिंग टीम सबसे पहले मौके पर पहुंची और बांगो थाने को सूचना दी। बांगो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल भिजवाया। अस्पताल पहुंचने के पहले 6 सवारों ने दम तोड़ दिया था। घायल एक बच्चे की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। 10 से ज्यादा घायलों का उपचार कोरबा में किया जा रहा है। घायल यात्रियों ने बताया कि जब तक वे कुछ समझ पाते हादसा हो चुका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *