Breaking News

चुनावी राज्यों के दौरे पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी राज्यों बंगाल और असम दौरे पर जा रहे हैं. दोनों ही राज्यों में पीएम मोदी कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. पश्चिम बंगाल के हल्दिया में पीएम मोदी एक रैली को भी संबोधित करेंगे. असम में चल रही तैयारियों पर प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘असम में अपार उत्साह देखकर खुशी मिली. इस बात से खुश हूं कि कल एक बार फिर असम जाने का अवसर मिल रहा है. हम असम के चौतरफा विकास के लिए लगातार काम करते रहेंगे.’

अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं, जिनमें असम के लोगों के द्वारा उनके स्वागत के लिए की जा रही तैयारियों को देखा जा सकता है. जिसमें दीपकों की पंक्तियों से लोगों ने प्रधानमंत्री का नाम यानी ‘मोदी जी’ लिखा है. पीएम मोदी का असम और बंगाल कार्यक्रम बीजेपी की तरफ से सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा की गई है. पीएम मोदी पहले असम में सोनितपुर में दो अस्पतालों का शिलान्यास करेंगे और साथ ही ‘असोम माला’ कार्यक्रम लॉन्च करेंगे. असोम माला कार्यक्रम राज्य के हाइवे और जिलों को जोड़ने वाली सड़कों को लेकर है. इस कार्यक्रम का समय सुबह 11:45 बजे है. इसके बाद पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल में दो कार्यक्रम होना है.

पहले वह हल्दिया में शाम के चार बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे इसके बाद शाम के 4:45 बजे हल्दिया में ही कई मुख्य परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल के मुताबिक बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी निमंत्रण भेजा गया है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी. प्रधानमंत्री मोदी असम में जिन दो अस्पतालों के निर्माण का शिलान्यास करेंगे. ये दो अस्पताल बिश्वनाथ और चराईदेव में बनाए जाएंगे. दोनों अस्पतालों के बारे में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट भी किया है. एक अन्य ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने जानकारी दी कि ‘कल शाम को मैं पश्चिम बंगाल के हल्दिया में रहूंगा, जहां में BPCL द्वारा बनाए गए एलपीजी इंपोर्ट टर्मिनल को देश को सौपूंगा. इसके साथ ही मैं ढोबी-दुर्गापुर नेचुरल गैस पाइपलाइन डिविजन का भी शुभारंभ करूंगा जिसे प्रधानमंत्री उर्जा गंगा प्रोजेक्ट के तहत बनाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *