Breaking News

चीन में 50 घंटे बाद मलबे से जिंदा निकाली गई महिला, 39 लोग अब भी लापता

मध्य चीन (central china) में ध्वस्त हुई एक इमारत के मलबे से घटना के करीब 50 घंटे के बाद रविवार को एक महिला (Woman) को जिंदा बचा लिया गया जबकि अब भी दर्जनों लोग या तो मलबे में दबे हैं या लापता हैं. चीन की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी.

अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी
आधिकारिक संवाद एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि पुलिस ने हादसे में भारी चूक के संदेह में इमारत के मालिक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने वीडियो प्रसारित किया है जिसमें बचाव कर्मी स्थानीय समयानुसार अपराह्न करीब साढ़े चार बजे महिला को स्ट्रेचर पर मलबे से बाहर लाते दिख रहे हैं, जबकि कुछ लोगों को अभियान के दौरान राहत कर्मियों का उत्साह बढ़ाने के लिए चिल्लाते हुए सुना जा सकता था. सीसीटीवी ने बताया कि महिला को अस्पताल ले जाया गया है.

39 लोगों का अब भी अता-पता नहीं
उल्लेखनीय है कि हुनान प्रांत की राजधानी चांगशा में शुक्रवार दोपहर को गिरी इमारत से महिला को मिलाकर अब तक छह लोगों को बचाया गया है. इमारत में अब भी 20 लोग दबे हुए हैं और शनिवार देर रात की खबर के मुताबिक 39 लोगों का अब भी अता-पता नहीं है.

हादसे का जिम्मेदार कौन?
पुलिस ने बताया कि इमारत के मालिक के अलावा उसने इमारत का डिजाइन बनाने के लिए जिम्मेदार तीन लोगों और पांच उन लोगों को गिरफ्तार किया जिन्होंने इमारत के चौथे से छठे तल के बीच अतिथि गृह के लिए कथित तौर पर गलत सुरक्षा आकलन प्रस्तुत किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *