Breaking News

चीन में हेनान शहर के वर्कशॉप में आग लगने से 36 लोगों की मौत

सेंट्रल चीन (Central China) के हेनान प्रांत में आग (fire) लगने की घटना से करीब 36 लोगों की मौत (Death) हो गई. यह घटना अन्यांग शहर के कारखाने (factories) में हुई. चीन के मीडिया ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. आग की घटना में दो अन्य लोग घायल (Injured) हुए हैं, जबकि दो लोगों का पता नहीं चल पा रहा है.

आग सोमवार की दोपहर बाद करीब 4 बजे लगी. इसे बुझाने में दमकलकर्मियों को कई घंटों तक भारी मशक्कत करनी पड़ी. आग को बुझाने में करीब 200 से ज्यादा राहतकर्मी और 60 के करीब दमकलकर्मी लगे रहे. रिपोर्ट में कहा गया है कि आग वेनफेंग जिले के कैक्सिंडा ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड, जोकि आन्यांग शहर का हाई-टेक जोन है. इस घटना के बाद इलाके में कई घंटों तक अफरा-तफरी का माहौल रहा.

दमकल की 63 गाड़ियों ने बुझाई आग
स्थानीय मीडिया के अनुसार दमकल टीमों ने 63 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा था. स्थानीय समयानुसार आग पर रात 8 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था और रात 11 बजे पूरी तरह से बुझा दिया गया. हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई और दो को मामूली चोटों के साथ इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों का कहना है कि भर्ती कराए गए लोगों का हालत फिलहाल ठीक है.

2015 में हुआ था खतरनाक विस्फोट
मार्च 2019 में शंघाई से 260 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यानचेंग में एक रासायनिक कारखाने में विस्फोट हुआ था, जिसमें 78 लोग मारे गए थे और कई किलोमीटर के दायरे में घर तबाह हुए थे. वहीं, 2015 में चीन के सबसे खराब औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक, उत्तरी तियानजिन में एक रासायनिक गोदाम में एक बड़े विस्फोट में 165 लोग मारे गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *