Breaking News

चीन में एक मां ने बच्‍ची की हाइट बढ़ाने ऐसे किया ‘टॉर्चर कि हो गई यह बीमारी

कभी कभी मां-बाप (Mother Father) अपने बच्चों की भलाई करने के चक्कर में उन्हें ऐसा टॉर्चर (torture) करने लगते हैं कि जो वे सोचते हैं वह नहीं हो पता, बल्कि उलटा हो जाता है, हालांकि यह सच है कि माता-पिता (Parents) से ज्यादा आपको दुनिया में कोई और प्‍यार नहीं कर सकता, लेकिन चीन (China) एक मामला आया जहां एक मां ने बच्‍ची की हाइट बढ़ाने के लिए टॉर्चर करना शुरू कर दिया। खबर के अनुसार मां ने बच्ची को इतना टॉर्चर किया कि उसके घुटने खराब हो गए।


मामला जेनजियांग प्रांत (Zhejiang Province) का है, यहां एक मां ने अपनी बेटी का कद बढ़ाने के लिए इतनी एक्सरसाइज कराई कि आने वाले समय में बच्ची को चलने फिरने में भी दिक्कत हो सकती है। जेनजियांग प्रांत के हैंगझोउ (Hangzhou) की रहने वाली महिला 13 साल की बच्ची को दिन में 3000 बार रस्सी कुदवाती. लड़की ने कई बार अपनी मां से शिकायत की कि ज्यादा एक्सरसाइज से उसके जोड़ों में दर्द हो रहा है, लेकिन मां पर उसकी लंबाई बढ़ाने की सनक सवार थी, उसने बच्ची की एक न सुनी. महिला ने बच्ची को तब तक रस्सी कूदने के लिए मजबूर किया, जब तक कि उसके घुटने जवाब नहीं दे गए।

हद तो यह तक हो गई कि लंबाई बढ़ाने के चक्‍कर में मां ने किसी डॉक्टर से सलाह भी नहीं ली, बल्कि सुनी-सुनाई बात पर यकीन कर बेटी को रस्सी कुदवाती रही। शुरुआत में वो बच्ची को 1000 बार रस्सी कूदने के लिए कहती थी, लेकिन जैसे-जैसे समय बढ़ा मां ने दिन में 3000 स्किपिंग तय कर दीं। बताया जा रहा है कि मां का बच्ची के साथ ये टॉर्चर लगातार 3 महीने तक चला। इसके बाद बच्ची के घुटने जवाब दे गए तब जाकर मां उसे लेकर डॉक्टर के पास पहुंची। डॉक्टर ने बताया कि बच्ची को ट्रैक्शन एपोफिसिटिस (Traction Apophysitis) हो चुका है। अब चीन की इस महिला के पास पछताने के अलावा कोई चारा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *