Breaking News

चिरंजीवी ने बताया, भारतीय सिनेमा के इतिहास में नहीं होता था साउथ एक्टर्स का जिक्र

साउथ फिल्मों का इन दिनों खूब क्रेज चल रहा है। ज्यादातर साउथ फिल्मों की ना सिर्फ देश बल्कि वर्ल्डवाइड भी शानदार कमाई चल रही है। आज हर जगह सिर्फ साउथ की फिल्मों की चर्चा हो रही है। इतना ही नहीं साउथ की फिल्में हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी खूब शानदार कमाई कर रही है। लेकिन एक वक्त ऐसा था जब साउथ की फिल्मों को असली पहचान नहीं मिली थी।

साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी ने अब इस बारे में बात की। उन्होंने एक किस्से के बारे में बताया जब एक पार्टी में साउथ इंडियन फिल्में और साउथ इंडियन एक्टर्स को कम तवज्जो मिलने से उन्हें बहुत बुरा लगा था। चिरंजीवी को एक अवॉर्ड सेरेमनी में बुलाया गया था जहां उनकी फिल्म रुद्र वीणा को नरगिस दत्त अवॉर्ड से नवाजा जाना था।

अवॉर्ड सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गई थी जहां चिरंजीवी ने एक दीवार देखी। उस दीवार पर भारतीय सिनेमा के इतिहास को दिखाया गया था। लेकिन उस दीवार को देखकर चिरंजीवी को काफी दुख पहुंचा था। क्योंकि उसमें साउथ इंडियन एक्टर्स के बारे में कम बताया गया था।

चिरंजीवी ने इस बारे में इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, ‘मैं उस दीवार को देखने गया और सोचा की यहां साउथ फिल्म्स के बारे में कुछ होगा। लेकिन वहां सिर्फ एमजीआर, जयललिता और प्रेम नाजिर की फोटो थी। उन्हें लगाते हुए उन्होंने लिखा था साउथ फिल्म्स। इसके अलावा उन्होंने दिग्गज राज कुमार, एन टी रामराव और नागेश्वर राव के बारे में कुछ भी नहीं लिखा था। मुझे उस वक्त काफी बुरा लगा। वो एक इन्सल्ट जैसा था। उन्होंने हिंदी सिनेमा को भारतीय सिनेमा के तौर पर दिखाया। वहीं बाकी फिल्मों को रीजनल सिनेमा के तौर पर दिखाया और उन्हें रिस्पेक्ट नहीं दी।’

चिरंजीवी ने आगे कहा कि वह बाहुबली, आरआरआर, पुष्पा और केजीएफ को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स और इनके डायरेक्टर्स, एक्टर्स और राइटर्स ने जो साउथ इंडियन सिनेमा को पहचान दिलवाई इस पर उन्हें उन पर गर्व है।

चिरंजीवी ने आगे कहा, ‘बाहुबली ने जो रीजनल और हिंदी सिनेमा के बीच का डिफ्रेंस था उसे हटा दिया। इन फिल्मों ने दिखा दिया कि हम इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। एस एस राजामौली पर हमें गर्व हैं जिन्होंने बाहुबली और आरआरआर जैसी फिल्में दी हैं।’

चिरंजीवी के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वह अब फिल्म आचार्या में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ बेटा राम चरण भी है। कोरातला सिवा द्वारा डायरेक्टेड ये फिल्म इस शुक्रवार को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *