Breaking News

चिमनी में फंस गए थे वर्कर्स, जान दांव पर लगाकर CISF के जवान ने ऐसे बचाया

मध्य प्रदेश से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) का एक जवान चिमनी में फंसे दो वर्कर्स को बचाता हुआ दिख रहा है. दरअसल, चिमनी में 50 मीटर की ऊंचाई पर अचानक मेकैनिकल लिफ्ट फेल हो गया और उसमें दो वर्कर फंस गए थे, जिनके लिए CISF का जवान मसीहा बनकर आया.

चिमनी की लिफ्ट हो गई थी फेल

जानकारी के अनुसार ये घटना मध्य प्रदेश के विद्यांचल सुपर थर्मल पॉवर स्टेशन (Vindhyachal Super Thermal Power Station) की है. यहां बीते शुक्रवार को चिमनी का मेकैनिकल लिफ्ट अचानक फेल हो गया और उसमें दो वर्कर फंस गए. मुसीबत में फंसे लोगों को बचाने के लिए CISF की मदद ली गई. वीडियो में दिख रहा है कि वर्कर काफी ऊंचाई पर फंसे हैं.

 

 

क्या है वीडियो में

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि CISF का जवान जान की बाजी लगाकर वर्कर्स को निकालने के लिए मशक्कत कर रहा है. CISF का जवान लिफ्ट पर चढ़कर वहां फंसे हुए लोगों को सुरक्षित जगह बड़ी सावधानी के साथ भेज रहा है. जवान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इस काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

हमेशा लोगों की मदद के लिए आगे आते हैं सुरक्षा बल

देश के सुरक्षा बल हमेशा लोगों की मदद करने के लिए सामने आते हैं. कोरोना महामारी से लेकर बाढ़ या कोई अन्य आपदा में सुरक्षा बलों को तैनात किया जाता है. अपनी जान की परवाह किए बगैर सुरक्षा बल देश के नागरिकों की सहायता करते हैं. इसके वीडियो अक्सर सामने आते रहते हैं. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सेना के जवान उत्तराखंड में बाढ़ के दौरान लोगों को पानी में से सुरक्षित निकाल रहे थे, इसके लिए उन्होंने अपनी टीम के हाथ पकड़कर एक चेन बनाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *