Breaking News

घर में हमेशा कोई न कोई बीमार रहता है तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स, बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है. किसी भी काम को करने के लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ होना जरूरी है. कई बार वास्तु दोष की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आमतौर पर लोग वास्तु के अनुसार, सही दिशा में घर की चीजों को रखते है लेकिन कभी -कभी छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान नहीं देते है जिसका नकारात्मक परिणाम देखने को मिलता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, दवाइयों को सही स्थान पर नहीं रखने से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है. घर में कई ऐसे स्थान होते हैं जहां पर दवाइयां रखना स्वास्थ्य के लिए सही नहीं होता है. आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में दवाइयां रखने की सही जगह क्या होनी चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में दक्षिण दिशा में दवाइयां रखी जाती हैं तो परिवार के सदस्य हर छोटी- छोटी बीमारी पर दवाई लेना उचित समझते है. इसलिए दक्षिण दिशा में दवाई का डिब्बा नहीं रखना चाहिए.

कई लोग किचन में जलने और कटने के खतरे की वजह से दवाई का डब्बा रखते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में दवाई का डिब्बा रखना सही नहीं है. ऐसा करने से घर के लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है.

वास्तु के मुताबिक, उत्तर और पूर्वी दिशा में दवाई रखना उचित माना गया है. माना जाता है कि सही दिशा में दवाइयों को रखा जाएं तो व्यक्ति को बीमारियों से जल्दी छुटाकारा मिल जाता है और रोगों की संभावना कम होती है. वहीं, दक्षिण पूर्व और दक्षिण दिशा में दवाइयों को रखने से बचना चाहिए. माना जाता है कि इस दिशा में दवाइयां रखने से इसका असर कम हो जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *