Breaking News

घर के किचन से 17 जहरीले सांप मिलने से परिवार में मचा हड़कंप, रेस्क्यू टीम ने निकाला बाहर

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के अलीपुरद्वार जिले से दिल दहला दे वाली घटनवा सामने आई है जहां एक घर के किचन से एक साथ 17 जहरीले सांप मिलने से हड़कंप मच गया। काले रंग के ये जहरीले सांप के बच्चे चूल्हे के बगल में मौजूद एक छेद में थे। वहीं इन सापों को देखकर पूरा परिवार सदमें में आ गया है।

किचन में थे सांप

दरअसल, यह घटना अलीपुरद्वार जिले के कुमारग्राम ब्लॉक के खोवादंगा गांव की है जहां एक घर में महिला जब खाना बना रही थी तब सबसे पहले उसने इस सांपों को देखा। वहीं इतने सांपो को एक साथ देखकर वह तुरंत वहां से बाहर भाग गई।. जिसे बाद पूरे परिवार और गांव में हड़कंप मच गया।

मदद के लिए आए लोग

महिला ने किचन में खाना बनाने के लिए जैसे ही चूल्हा जलाया वैसे ही एक-एक करके पास के छेद से सांप बाहर आने लगे। घर में रहने वाले सुबीर बाबू ने बताया कि कुछ ही देर में किचन में कुछ सांप फैल गए। जिसके बाद परिवार ने चिल्लाना शुरू किया और लोगों को बुलाने लगे। इसके बाद पास में मौजूद बाजार के कुछ लोग उनकी मदद के लिए घर आ गए।

रेस्क्यू टीम को दी गई जानकारी

इसके बाद बक्सा टाइगर रिजर्व अथॉरिटी(Buxa Tiger Reserve Authority) की सांप रेस्क्यू टीम को जानकारी दी गई. सांपों की खबर फैलते ही दो लोग और आ गए, जिन्होंने किचन से सांपों को बाहर करने का काम शुरू किया। उन्होंने सबसे पहले किचन से 8 सांपों को बचाया और फिर दो समूहों के सदस्यों ने छेद में और खुदाई करना शुरू कर दिया और पांच और सांपों को बाहर निकाला। इसके बाद, जैसे ही पानी डाला गया, चार और सांप बाहर आ गए।

सांपों को सुरक्षित जगह पर छोड़ा

वहीं सांप को बचाने की कोशिश कर रहे रोहित कर और मानवेंद्र ने बताया कि सांप के बच्चे सिर्फ दो दिन के थे। गर्मी की वजह से ये बच्चे बाहर निकल आए। सभी सांप छोटे हैं, लेकिन काफी जहरीले हैं। वहीं सांपों को बाहर निकालने के बाद उन्हें नजदीक की सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *