Breaking News

गढ़वाल विवि में 2500 सीटें कम करने पर, गुस्साये छात्रों ने काम बंद कराया, मुख्य गेट पर जडे ताले

विवि द्वारा 2500 के लगभग सीटें छात्रों की घटाई गई हैं, इसको लेकर मंगलवार को फिर गुस्साये गढ़वाल विवि के छात्रों ने प्रशासनिक भवन को जबरन बन्द कर मुख्य गेट पर ताले लगा दिए। कर्मचारियों को काम करने से भी रोक दिया. छात्र इस बात को लेकर आक्रोशित हैं कि विवि ने एकाएक यूजी ओर पीजी में विभिन्न विषयों की सीटों में कटौती कर दी है।

गढ़वाल विवि के छात्र संगठन जय हो की अगुवाई में बड़ी संख्या में छात्र एकजुट होकर प्रशासनिक भवन के सम्मुख नारेबाजी करते रहे। जब छात्रों की बात सुनने कोई अधिकारी नहीं पहुंचा तो छात्रों ने प्रशासनिक भवन में काम कर रहे कर्मचारियों को उनके ऑफिस से बाहर बुला कर प्रशासनिक भवन का सारा काम बाधित कर दिया. छात्रों का कहना था कि विवि द्वारा 2500 के लगभग सीटें छात्रों की घटाई गई हैं। इसके चलते अब छात्र प्रदेश के एकमात्र केन्द्रीय विवि में एडमिशन नहीं ले पायेंगे. इसका विरोध समस्त छात्र कर रहे हैं।

 

छात्र संगठन के लोगों ने कहा कि अगर सीटों को फिर से नहीं बढ़ाया गया तो छात्र विवि को पूरी तरह से बन्द कर देंगे. जिसकी सारी जिम्मेदारी विवि प्रशासन की होगी। छात्रों ने विवि से छात्र संघ चुनाव कराने की भी मांग की है। छात्रों ने कहा कि छात्र संघ छात्रों की हित की बात हमेशा उठाता रहा है। लेकिन पिछले तीन सालों से चुनाव नहीं हुए हैं। इस वर्ष विवि को किसी भी हालत में चुनाव करवाने होंगे।

 

वहीं छात्रों के हो हल्ले के बाद गढ़वाल विवि के कुलसचिव अजय खंडूरी छात्रों को शांत करवाने पहुंचे। लेकिन छात्रों ने उन्हें लिखित में सीटें यथावत करने और चुनाव कराने के आदेश जारी करने के लिए कहा। छात्रों के धरने के बाद विवि ने सभी विभागों के डीन की बैठक बुलाने का आदेश जारी किया। साथ में छात्र संघ चुनाव कराने के भी आदेश जारी किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *