Breaking News

गोवा सरकार का बड़ा फैसला, अब CBI करेगी सोनाली फोगाट केस की जांच

अभिनेत्री और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की हत्या की जांच अब सीबीआई करेगी। सोनाली का परिवार लगातार सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहा था, जिसे गोवा सरकार ने मान लिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि फोगाट मर्डर केस की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है।

बयान में प्रमोद सावंत ने कहा, लोग लगातार खासकर उनका परिवार, सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। हम इस केस को आज सीबीआई को सौंप रहे हैं। मैंने हैंडओवर के लिए गृह मंत्रालय को खत लिखा है। हमें अपनी पुलिस पर भरोसा है कि वे अच्छी जांच कर रहे हैं लेकिन यह लोगों की डिमांड है। इससे पहले सर्व जातीय खाप महापंचायत ने रविवार को सोनाली फोगाट की मौत के मामले में 23 सितंबर तक सीबीआई जांच की सिफारिश करने का ‘अल्टीमेटम’ दिया था।

हिसार के जाट धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन किया गया था। इसमें सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। 43 साल की सोनाली फोगाट की अगस्त के आखिर में गोवा पहुंचने के कुछ घंटों बाद मौत हो गई थी। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच की जा रही है। गोवा पुलिस ने हत्या के संबंध में अब तक आरोपी सुधीर सांगवान, एक अन्य सहयोगी सुखविंदर सिंह और तीन अन्य को गिरफ्तार किया है।