Wednesday , September 28 2022
Breaking News

गुलाम नबी आजाद आज कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में कांग्रेस से अपना 5 दशक पुराना नाता तोड़ लिया था. गुलाम नबी आजाद रविवार (आज) को जम्मू से अपनी नई राजनीतिक यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. लिहाजा पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद 4 सिंतबर को सैनिक कॉलोनी में जनसभा करेंगे. जम्मू में होने वाली इस रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जनसभा स्थल पर 20,000 से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. दरअसल आज होने वाली इस रैली को बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि आजाद आज अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं.

एजेंसी के मुताबिक पूर्व मंत्री जीएम सरूरी ने कहा कि आजाद के रविवार सुबह दिल्ली से पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा और उनके साथ सैनिक कॉलोनी में जनसभा स्थल तक एक जुलूस भी निकाला जाएगा. सरूरी उन दो दर्जन से ज्यादा विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. 73 साल के गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. आजाद ने इस्तीफा देने के साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला था.

आजाद के इस्तीफे के बाद एक पूर्व उपमुख्यमंत्री, 8 पूर्व मंत्री, एक पूर्व सांसद, 9 विधायकों के अलावा बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान के सदस्यों, जम्मू-कश्मीर के नगर निगम पार्षद और जमीनी स्तर के कई कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. पूर्व मंत्री जीएम सरूरी ने कहा कि गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले सभी लोग जनसभा में मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले आजाद के 3,000 से अधिक समर्थकों ने जनसभा में उनका दामन थामने की इच्छा जाहिर की है. सरूरी ने बताया कि विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग भी उनके संपर्क में हैं और हम आने वाले समय में आजाद के समर्थन में भारी समर्थन की उम्मीद कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *