Breaking News

गुजरात चुनाव में केजरीवाल को बड़ा झटका, कच्‍छ में AAP प्रत्याशी ने किया BJP के समर्थन का ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव (gujarat assembly election) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की संभावनाओं को लेकर उसके नेताओं की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, इधर कच्छ जिले (Kutch District) की अबडासा विधानसभा सीट (Abdasa Assembly Seat) से AAP के उम्मीदवार ने भाजपा प्रत्याशी (BJP candidate) को अपना समर्थन जारी ​कर दिया है. इस सीट से आम आदमी पार्टी ने वसंत वलजीभाई खेतानी को अपना उम्मीदवार बनाया था. उन्होंने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और जनता से बीजेपी उम्मीदवार प्रद्युमन सिंह जडेजा को जीताने की अपील की. वसंत खेतानी ने कहा कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा को अपना समर्थन देते हैं.

गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान 2 चरणों में 1 और 5 दिसंबर को होंगे. कच्छ में पहले चरण में मतदान होगा. कच्छ में 6 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें पाकिस्तान की सीमा से लगे अबडासा, भुज और रापर के अलावा मांडवी, अंजार और गांधीधाम शामिल हैं. भाजपा ने 2017 में 4 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने रापर और अबडासा में जीत हासिल की थी, लेकिन अबडासा से विधायक ने 2020 में पार्टी छोड़ दी और बाद में भाजपा के टिकट से चुनाव जीता था. आम आदमी पार्टी (AAP) कच्छ की सभी 6 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे , जिसमें अबडासा प्रत्याशी बीजेपी के पाले में चला गया.

सूरत ईस्ट विधानसभा सीट से AAP प्रत्याशी ने वापस ले लिया था नामांकन
इससे पहले सूरत ईस्ट विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया था. AAP ने भाजपा पर जरीवाला के अपहरण का आरोप लगाया था. हालांकि, उन्होंने इस दावे को गलत बताया और अंतिम समय में अपना नामांकन वापस ले लिया, जिससे आम आदमी पार्टी सूरत ईस्ट सीट पर चुनाव लड़ने में ही असमर्थ हो गई. इस मामले को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए थे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कंचन जरीवाला के अचानक लापता होने का दावा किया था. उन्होंने ट्वीट करके बीजेपी पर उनका अपहरण करने का आरोप लगाया था. लेकिन जरीवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा कि किडनैपिंग के दावे झूठे हैं और वह अपने घर पर परिवार के साथ हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *