Breaking News

गहने बनवाने के सुनहरा मौका, सोने की कीमतों में हुई भारी गिरावट- जानिए कब खरीदने पर होगा ज्यादा फायदा

वैश्विक बाजार के आधार पर आज घरेलू बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिली। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का दिसंबर वायदा भाव 0.8 फीसदी बढ़कर 50,584 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। जबकि, चांदी वायदा भाव भी 1.8 फीसदी चढ़कर 61,605 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है। इसके पहले सत्र में सोने में 142 रुपये व चांदी में 0.17 फीसदी की मामूली बढ़त देखने को मिली थी।

शादी के लिए सोने के गहने खरीदने से पहले जान लीजिए नए नियम, रहेंगे हमेशा  टेंशन फ्री | business - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट-ब्रेकिंग ...

रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अगस्त में दोनों कीमती धातुओं के भाव उच्चतम स्तर पर पहुंच गए थे। अगस्त में 10 ग्राम सोने का भाव 50,200 रुपये और चांदी का भाव 80,000 रुपये तक पहुंच गया था। लेकिन, सितंबर महीने में दोनों कीमती धातुओं के दाम में गिरावट देखने को मिली है।

सोने की कीमतों में लगातार रिकॉर्ड तेजी जारी, 8 दिन में 5500 रुपये चढ़ी  कीमतें, अब आगे क्या? | mumbai - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट ...

इस प्रकार सोने के दाम में करीब 6000 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है। कोटक सिक्योरिटीज का मानना है कि अमेरिकी डॉलर में उतार-चढ़ाव और इक्विटी मार्केट की हलचत को देखा जाए तो सोने के भाव में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। हालां​कि, न्यूनतम भाव पर हमें सोने की खरीद में इजाफा देखने को मिल सकता है। दरअसल, कमजोर डॉलर के बीच अमेरिकी अर्थव्यवस्था को लेकर अनिश्चितता जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *