Breaking News

गर्भवती महिला की हरकत से हैरान हुए लोग, करानी पड़ी प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

देश और दुनिया में अक्सर विमान या फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing of Flight) के कई मामले सामने आते हैं. ज्यादातर मामलों में तकनीकी खराबी के चलते विमान को आपात स्थिति में उतारा जाता है. ऐसे मामले बहुत कम सामने जब पैसेंजर्स को होने वाली किसी परेशानी के चलते फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हो. लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर लोग चौंक गए.

प्लेन में सवार एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) ने कुछ ऐसा कर दिया कि प्लेन इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. यह सब कुछ मोरक्को से तुर्की जा रही फ्लाइट में हुआ. विमान में सवार एक प्रेग्नेंट महिला ने लेबर पेन (Labor Pain) की शिकायत की. इसके बाद आनन-फानन में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. लेकिन इसके बाद जो हुआ वह वाकई हैरान करने वाला था.

भागने के लिए की नौटंकी
यह घटना स्पेन के बर्सिलोना एयरपोर्ट पर हुई. प्लेन में महिला द्वारा प्रसव पीड़ा की शिकायत के बाद जब विमान को आपात स्थिति में एयरपोर्ट पर उतारा गया. इस दौरान जैसे ही महिला प्लेन से उतर रही थी ठीक उसी समय 28 लोग फ्लाइट से उतरकर भागने लगे. इस दौरान 14 यात्री भागने में कामयाब रहे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने तुर्की की पेगासस एयरलाइंस के 14 लोगों को हिरासत में लिया है, वहीं, फरार लोगों की तलाश की जा रही है.

जांच में पता चला महिला ने बोला था झूठ
जांच में डॉक्टरों ने पाया कि वह महिला गर्भवती जरूर थी, लेकिन बच्चे को जन्म देने वाली नहीं थी. इसके बाद महिला को सार्वजनिक अव्यवस्था अपराध के संदेह में गिरफ्तार किया गया. स्पेन के अधिकारियों ने कहा कि पकड़े गए लोगों में से पांच मोरक्को के कैसाब्लांका शहर से इस्तांबुल जाने वाली फ्लाइट में वापस जाने के लिए तैयार हो गए. बाकी को स्पेन में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

दरअसल इस घटना की वजह यह भी है कि क्योंकि इन दिनों मोरक्को और स्पेन के बीच प्रवासी संकट चल रहा है. मोरक्को के प्रवासियों ने स्पेन में प्रवेश करने के लिए इस फ्लाइट की लैंडिंग की नौटंकी की. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *