Breaking News

खेल की वजह से हुआ दर्दनाक हादसा, बुझ गए घर के चिराग

हादसों की खबरें तो अक्सर ही सामने आती रहती है. इस बार एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी। ये घटना राजस्थान(Rajasthan) के बिकानेर(Bikaner ) जिले की है, जिसको जल्दी कोई भुला नहीं सकता है। बिकानेर में खेल खेल में एक साथ 5 बच्चों की मौत हो गई। ये बच्चे लुका छिपी खेल रहे थे इसी दौरान 5 बच्चों की अनाज में गिरने से मौत हो गई। इस सभी मृत मासूमों की उम्र 8 साल से भी कम है। इतना ही नहीं ये पांचो मासूम एक ही घर के सगे भाई बहन थ उनके अलावा एक पड़ोसी का बेटा था।

कैसे हुई घटना

 

बीकानेर जिले में रविवार दोपहर हिम्मतासर गांव में किसान भीयाराम के चार बच्चे और एक पड़ोसी की बच्ची आपस में अपने घर के आंगन में ही लुखा-छिपी खेल रहे थे। सारे मासूम वहीं पास में रखी एक अनाज की टंकी में जाकर बैठ गए। अचानक टंकी का ढक्कन बंद हो गया, जिसके कारण वो सब अंदर फंस गए और दम घुटने से उनकी मौत हो गई। ये हादसा जब हुआ उस समय घर में कोई भी नहीं था। घर के सारे लोग खेतों में गए हुए थे। इसी कारण बच्चों के चीखने की आवाजे किसी ने ना सुनी। जब घर के लोग लौट कर आए, तो किसी को मासूम नहीं दिखाई दिए। काफी देर तलाशने के बाद अचानक से ही अनाज रखने वाले ड्रम को देखा गया, तो इसको देखते ही सब चौक गए।

सभी बच्चे बेहोशी की हालत में टंकी में बंद थे। मासूमों को पास के अस्पताल ले जाया गया , जहां पर डॉक्टरों ने उन सबको मृत करार दिया। इन मृत बच्चों में चार सगे भाई-बहन थे, जिनको सेवाराम (4 साल), रवीना (7 साल), राधा (5 साल) और पूनम (8 साल) के तौर पर पहचाना गया है। इस घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जाहिर किया है।

घटना के बारे में पता लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहां के नापासर थाना प्रभारी ने बताया कि बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं भीयाराम की पत्नी ने बताया कि खेत से आने के बाद हम सबने बच्चों को बहुत देर तक इधर-उधर ढूंढा, लेकिन कोई नहीं मिला। बाद में जब अनाज की टंकी को देखा तो वो पांचों बच्चे टंकी में बेहोश पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *