Breaking News

खेलों पर फिर कोरोना का हमला, ये बड़ा टूर्नामेंट कर दिया गया स्थगित

दुनियाभर में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) का खतरा बढ़ने लगा है. रोज एक बार फिर से इस महामारी के केस बढ़ रहे हैं. खासकर भारत के पड़ोसी देश चीन में तो कोरोना (Corona) ने कोहराम मचाया हुआ है. अब खेलों पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. जी हां, चीन (China) में होने वाले एशियाई खेलों (Asian Games) को कोरोना के चलते स्थगित करना पड़ा है.

चीन में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों के कारण इस साल सितंबर में हांगजो में होने वाले एशियाई खेलों (Asian Games) को शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया. सरकारी समाचार चैनल सीजीटीएन टीवी के अनुसार एशियाई ओलंपिक परिषद (OCA) ने 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया है जिसे ओलंपिक के बाद दूसरा सबसे बड़ा खेल आयोजन माना जाता है.

कोरोना के खतरे के चलते लिया गया फैसला
पूर्व कार्यक्रम के अनुसार इन खेलों का आयोजन शंघाई से लगभग 175 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित झेजियांग प्रांत की राजधानी हांगजो में 10 से 25 सितंबर के बीच किया जाना था. खेलों की आधकारिक वेबसाइट पर बयान में कहा गया है, ‘एशियाई ओलंपिक परिषद ने घोषणा की है कि 10 से 25 सितंबर, 2022 तक हांगजो, चीन में होने वाले 19वें एशियाई खेलों (Asian Games) को स्थगित कर दिया जाएगा.’

यह फैसला इसलिए किया गया क्योंकि चीन अभी कोविड-19 (Covid-19) से जूझ रहा है. शंघाई में प्रत्येक दिन रिकॉर्ड संख्या में मामले आ रहे हैं जो कि मेजबान शहर हांगजो से अधिक दूर नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *