Breaking News

खून के रंग में तब्दील हुआ नदी का पानी, जानवर भी अंदर जाने से खा रहे खौफ, देखें हैरान करने वाला Video

पानी का रंग आपने नीला देखा होगा, व्हाइट देखा होगा लेकिन रेड कभी नहीं देखा होगा. लेकिन हाल में एक नदी का पानी अचानक से ही रेड कलर में तब्दील हो गया है. जिसे देखने और सुनने के बाद आसपास के स्थानीय लोग हैरान हैं. ये खबर रूस की है. जहां पर एक नदी का पानी लाल रंग (River turned Blood Red) में बदल गया है. जिसे देखने के बाद आसपास के लोग दंग हैं. डेली मेल के हवाले से मिली खबर की माने तो इस्किटिमका नदी (Iskitimka River) नामचीन नदियों की लिस्ट में शुमार है. जो इस समय लोगों के लिए एक रहस्यमयी नदी बनी हुई है.

नदी के रंग बदलने का कारण एक रहस्यमय प्रदूषक द्वारा संदूषण (Contamination) को बताया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस्किटिमका नदी देश के दक्षिण इलाके में बहती है. लेकिन अचानक से पानी के रंग के बदलने पर केमेरोवो में बसे स्थानीय लोग हैरानी में हैं. लोगों का कहना है कि, पानी के इस रंग को देखने के बाद बतख भी अंदर नहीं जा रही है. इसके बारे में वहां की निवासी एंड्री जर्मन ने बताया कि, “नदी में कोई बतख नहीं हैं, सभी बैंक में हैं.” जबकि एक दूसरे सोशल मीडिया टिप्पणीकार ने बयान में कहा कि, पानी विषाक्त जैसा लग रहा था.

स्थानीय रिपोर्टों के जरिए मिली जानकारी की माने तो, केमेरोवो इलाके के अधिकारियों का नदी के बारे में कहना है कि, लाल रंग का पानी रूके नाले से था. साथ ही उनका कहना है कि इस मसले को लेकर टीमें काम कर रही थीं. फिलहाल अभी तक ये बात साफ नहीं हो पाई है कि, रासायनिक कितना ज्यादा घातक है. इस बारे में केमेरोवो के उप राज्यपाल आंद्रेई पानोव ने कहा कि, ‘शहर जल निकासी प्रणाली दूषित पानी का एक संभावित जरिया है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *