Breaking News

खुशखबरी! पीएम मोदी ने किसानों को दिया तोहफा, खाते में 18 हजार करोड़ ट्रांसफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के करोड़ों किसानों से संवाद कर रहे हैं. किसान सम्मान निधि की नई किस्त जारी की जा रही है, जिसके तहत नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये भेजे जा रहे हैं. अटल जयंती के अवसर पर देश के अलग-अलग हिस्सों में बीजेपी की 2500 किसान चौपाल हो रही हैं. आपको बता दें कि PM किसान योजना के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार किसानों के खातों में हर चार महीने में 2 हजार रुपये की किस्त जमा करती है. एक साल में कुल 6 हजार रुपये किसानों खातों में भेजे जाते हैं. यह योजना 1 दिसंबर, 2018 को लागू हुई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश के गगन पेरिंग से संवाद किया. गगन ने पीएम को बताया कि उन्होंने अपने पैसों का इस्तेमाल ऑर्गेनिक फार्मिंग में किया और मजदूरों को पैसा दिया. पीएम मोदी ने गगन से पूछा कि क्या कंपनी सिर्फ आपकी अदरक ले जाती है या जमीन ही ले जाते हैं. पीएम मोदी ने इसके अलावा ओडिशा के एक किसान से चर्चा की, पीएम मोदी ने इस दौरान किसान क्रेडिट कार्ड को लेकर उनसे बात की और उसके फायदे पूछे.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कार्यक्रम में कहा कि सिर्फ दो घंटों ही में नौ करोड़ किसानों के खातों में 18 हजार करोड़ भेजा जाएगा जो उनके सीधे बैंक खाते में जाएगा. कृषि मंत्री बोले कि देश में पश्चिम बंगाल को छोड़कर सभी किसान इस योजना का लाभ उठा रहे हैं. बंगाल में करीब 70 लाख किसान हैं, जिन्हें 4200 करोड़ रुपये का पैसा ट्रांसफर होना है लेकिन बंगाल सरकार ने कोई निर्णय ही नहीं लिया है. पंजाब समेत कुछ अन्य राज्यों के किसानों को कृषि कानूनों को लेकर भ्रम पैदा हुआ है. वे अपना आंदोलन त्याग कर सरकार से बात करें, हम हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *