Breaking News

खुशखबरी: अब 10 मिनट में फुल चार्ज होगा स्मार्ट फोन, आ रही है ये चार्जिंग टेक्नोलॉजी

स्मार्टफोन में बैटरी का अहम रोल होता है जब भी हम नया फोन लेने जाते हैं उसकी बैटरी के बारे में जानकारी जरूर लेते हैं. यूजर्स के लिए एक बार फोन चार्ज करके लंबे समय तक चलाना टफ चेलेंज होता है. शाओमी 200W फास्ट चार्जिंग पर काम कर रही है. इससे 10 मिनट में फोन फुल चार्ज किया जा सकता है. चीनी कंपनी Xiaomi इसके लिए 200W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है. आने वाले समय में इसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में दिया जा सकता है. हालांकि इसको लेकर कोई टाइमलाइन क्लियर नहीं है.

इस टेक्नोलॉजी के बारे में एक टिप्सटर ने चीनी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Weibo पर पोस्ट किया है. टिप्सटर ने कहा है कि 200W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम काफी तेजी से हो रहा है. इसे फ्लैगशिप फोन के साथ इसी साल लॉन्च किया जा सकता है. टिप्सटर के अनुसार Xiaomi इसके लिए दिलचस्प तरीका अपना रहा है. जिसमें कंपनी का प्लान है कि वायर्ड वायरलेस चार्जिंग के कॉम्बिनेशन को मिला कर 200W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पेश करें.

इससे पहले कंपनी इसी तरह 185W फास्ट चार्जिंग पेश कर चुकी है. जिसमें वायर्ड से 120W, वायरलेस चार्जिंग से 55W और रिवर्स चार्जिंग से 10W मिलाकर 185W का कॉम्बिनेशन दिया जा चुका है. दिलचस्प बात है कि कंपनी 200W चार्जिंग पर तब काम कर रही है जब कई ब्रांड्स फोन के बॉक्स से चार्जर को हटा रहे है. Xiaomi ने भी हाल में ही Mi 11 के साथ चार्जर नहीं दिया था. हालांकि बाद में कस्टमर्स को बिना किसी कीमत के चार्जर चुनने का ऑप्शन दे दिया गया था. इन सबके अलावा कंपनी इंटरनेल इन फोल्डिंग डिजाइन के फोन पर भी काम कर रही है. Xiaomi की ओर से इनसभी पर ऑफिशियली कम्फर्मेशन नहीं दिया गया है. इससे पहले कंपनी की ओर से Air Charge टेक्नोलॉजी को लाया गया था. जिससे हवा में ही डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *