Breaking News

खनिज कारोबारी के फार्म हाउस में बड़ी चोरी, 3 करोड़ नकद और 3 किलो सोना पार, पुलिस के खड़े हुए कान

मध्य प्रदेश के सतना से एक बड़ी चोरी का मामला सामने आया है. जहां पर एक टूटे फूटे कच्चे पुराने घर से बदमाश तीन करोड़ नकद और तीन किलो सोना लूटकर फरार हो गए. खनिज कारोबारी ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी कि उसके फॉर्म हाउस में करीब चार बदमाश घुसे और चौकीदार से मारपीट की फिर कैश और सोना लेकर भाग गए. चूंकि यह पूरा मामला हाई प्रोफाइल था लिहाजा पुलिस के कान खड़े हो गए. मौके पर खुद एसपी पहुंचे और जांच शुरू की. पुलिस इस घटना की हर पहलू पर जांच कर रही है. लेकिन अब तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. एसपी का कहना है पीड़ित ने जो शिकायत की है, उसकी हर एंगल से जांच हो रही है.

कोलगवां थाना अंतर्गत शिवपुरवा में एक खनिज कारोबारी श्रवण पाठक के फार्म हाउस के कच्चे मकान से तीन करोड़ की नकदी के साथ लगभग एक करोड़ 34 लाख रुपये के सोने के जेवर लूट का बड़ा मामला सामने आया है. घटना की खबर पर पहले एसपी धर्मवीर सिंह और फिर रीवा डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह मौके पर पहुंचे. पुलिस मामले की जांच इस एंगल से भी कर रही है कि आखिर सिर्फ एक चौकीदार के दम पर शहर से दूर वीराने में बने फार्महाउस में बड़ी रकम के साथ भारी मात्रा में सोना रखने का क्या मतलब था.

बुधवार के दिन कुल्हाड़ी और लाठी-डंडों से लैस 4 आरोपी शिवपुरवा गांव के पास निर्जन में स्थित खनिज कारोबारी के 18 एकड़ के फार्म हाउस में घुसे. आरोपियों ने बाहर सो रहे चौकीदार बसंत आदिवासी को पकड़ा और कंबल से हाथ पैर बांध कर उसे दूर गेहूं के खेत में फेंक दिया. एक आरोपी चौकीदार के पास ही रहा और बाकी तीन लुटरे फार्म हाउस के अंदर घुसकर लगभग 2800 वर्गफीट में बने कच्चे घर का ताला तोड़कर उसके अंदर घुसे. आरोपियों ने दूसरा ताला तोड़ा और अंदर रखी 3 करोड़ की नकदी तथा 3 किलो सोना लूट कर भाग निकले.

सुबह 6 बजे चौकीदार ने एक ग्रामीण के मोबाइल से कारोबारी श्रवण पाठक को घटना की सूचना दी. कोलगवां पुलिस को घटना की जानकारी सुबह 10 बजे मिली. पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने कहा कि प्रारंभिक तौर पर जो पुलिस को सूचना मिली है उसके हिसाब से ग्राम शिवपुरवा मजरे में कारोबारी श्रवण पाठक का एक फार्म हाउस है. जिसमें बीती रात गार्ड के साथ मारपीट की गई और कमरे के अंदर रखी तीन करोड़ की राशि और 3 किलो सोना बदमाश लूटकर फरार हो गए. इस मामले की जांच की जा रही है जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *