Breaking News

खतरनाक साजिश, फिरौती और 300 टुकड़े कर देने की धमकी

राजधानी दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर दिया है. इस हत्याकांड की तरह ही कानपुर में एक साजिश रची गई. कानपुर में एक युवक ने अपने पिता से रकम ऐंठने के लिए अपने ही 300 टुकड़े करने की धमकी दे डाली. उसने अपने अपहरण का नाटक रचकर पिता को वॉट्सऐप पर मैसेज भेज कर 30 लाख की फिरौती मांग कर धमकी दी.
वॉट्सऐप पर भेजे गए मैसेज में लिखा- अगर पैसा नहीं दिया तो तेरे बेटे के तीन सौ टुकड़े कर डालेंगे. पिता की सूचना पर जब पुलिस ने अपनी जांच शुरू की तो सारे मामले का खुलासा हो गया. पुलिस ने अब बेटे को गिरफ्तार कर लिया है.
कानपुर में बर्रा के दामोदर नगर निवासी चंद्रकांत तिवारी के वॉट्सऐप पर एक मैसेज आया था कि तुम्हारे बेटे का अपहरण कर लिया गया है, 30 लाख फिरौती देने की तैयारी करो, अगर फिरौती नहीं दी तो तुम्हारे बेटे के 300 टुकड़े कर डालेंगे. ये मैसेज 14 नवंबर को आया था. पिता ने तुरंत पुलिस को सूचना दी.
चंद्रकांत तिवारी का बेटा सोमनाथ तिवारी सिंचाई विभाग में सींचपाल पद पर कार्यरत है. वह अपनी ड्यूटी के लिए 13 नवंबर को सुबह गया था और वापस लौट कर नहीं आया. 14 नवंबर को शाम को चंद्रकांत तिवारी, उनकी पत्नी और बहू के मोबाइल पर वॉट्सऐप मैसेज आया. उसमे लिखा था कि अगर अपने बेटे को बचाना चाहते हो तो कल शाम 4:00 बजे तक 30 लाख तैयार रखना और पुलिस या किसी को बताया तो तुम्हारे बेटे के 300 टुकड़े कर देंगे.
डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार ने घटना के संबंध में टीमें लगाई. जांच के दौरान पता चला कि युवक के तीनों फोन भी बंद थे तो सर्विलांस टीम एक्टिव हुई. 24 घंटे में ही खुलासा हो गया कि सोमनाथ तिवारी ने स्वयं ही अपने अपहरण का नाटक रचा. इसके लिए वह घंटाघर स्थित होटल तेजस रुका और वहीं से बंधक बनाए हुए फोटो परिवार वालों को भेज दिया.
होटल में रुककर सोमनाथ नशेबाजी कर रहा था. पुलिस ने सोमनाथ को सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस का कहना है कि अब सोमनाथ गिरफ्तार करके वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.