Breaking News

क्रिकेट के इतिहास में नया रिकॉर्ड, भारत के ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में लगाए लगातार 7 छक्के

विजय हजारे ट्रॉफी में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल कर दिया। क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र के कप्तान गायकवाड़ ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक ठोका। गायकवाड़ ने लिस्ट ए करियर में पहली बार दोहरा शतक ठोकने का कारनामा किया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने दोहरे शतक में कुल 16 छक्के और 10 चौके लगाए। मतलब दाएं हाथ के इस ओपनर ने 136 रन तो छक्के चौकों से ही बना डाले। ऋतुराज ने अपना दोहरा शतक हैरतअंगेज अंदाज में पूरा किया। 49वें ओवर में गायकवाड़ ने लगातार 7 छक्के लगाए। उन्होंने एक ओवर में 42 रन बटोरे।

बता दें कि 49वां ओवर शिवा सिंह ने फेंका और उनकी पहली चार गेंदों पर गायकवाड़ ने छक्का लगाया। इसके बाद शिवा सिंह ने पांचवीं गेंद नो बॉल फेंकी और उसपर भी गायकवाड़ ने सिक्स लगा दिया। इसके बाद पांचवीं और छठी गेंद पर भी छक्का लगाकर गायकवाड़ ने एक ओवर में सात छक्के जड़ने का कारनामा किया।

क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहला मौका है जब किसी खिलाड़ी ने एक ओवर में 7 छक्के ठोके हैं। वहीं दूसरी ओर शिवा सिंह एक ओवर में सबसे ज्यादा 43 रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड तेज गेंदबाज जेम्स फुलर के नाम था जिन्होंने एक ओवर में 38 रन लुटाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *