Breaking News

क्रिकेट की पिच से सियासी मैदान में एक और एंट्री, दिनेश मोंगिया भारतीय जनता पार्टी में शामिल

पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया मंगलवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। इस दौरान पार्टी नेताओं ने उनका स्वागत किया। सियासी पारी को लेकर मोंगिया ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर पंजाब के लोगों की सेवा करना चाहता हूं। आज देश के विकास के लिए भाजपा से बेहतर कोई और पार्टी नहीं है।

मोंगिया ने अपने करियर में 57 वन-डे और एक टी-20 मैच खेला। इसमें उन्होंने कुल 1268 रन बनाए। 1995-96 में डेब्यू करने वाले मोंगिया ने 2002 में गुवाहाटी में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 159 रनों की पारी खेलकर टीम में अपनी दावेदारी मजबूत की थी। 2003 में सौरव गांगुली की कप्तानी में वर्ल्ड कप का फाइनल खेला।

मोंगिया 2007 में आखिरी बार क्रिकेट के मैदान में पंजाब की तरफ से खेलते दिखे थे। लेकिन इंडियन क्रिकेट लीग में खेलने की वजह से बीसीसीआई ने उन पर बैन लगा दिया था। साल 2019 में 42 साल की उम्र में भारतीय ऑलराउंडर ने संन्यास ले लिया था।इसके साथी ही कांग्रेस के पूर्व विधायक फतेह बाजवा, अकाली दल के पूर्व विधायक गुरतेज सिंह गुढियाना, पूर्व सांसद राजदेव सिंह खालसा और पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट एडीसी (सेवानिवृत्त) एवं एडवोकेट मधुमीत ने भी दिल्ली में भाजपा का दामन थामा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *