Breaking News

क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार का Accident, शरीर पर कई जगह लगी गंभीर चोट

भारतीय टीम (Indian team’) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (star wicket-keeper batsman Rishabh Pant) की कार का एक्सीडेंट (car accident) हो गया है. इसमें उन्हें काफी चोटें आई हैं. यह हादसा रुड़की लौटते समय रुड़की के गुरुकुल नारसन क्षेत्र में हुआ. पंत की कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। भारतीय स्टार क्रिकेटर की कुछ फोटो भी सामने आई, जिसमें गंभीर चोटें दिखाई दे रही हैं।

बता दें 25 साल के ऋषभ पंत की कार डिवाइडर से टकरा गई थी. इस हादसे के बाद उनकी कार में भीषण आग भी लग गई. हादसे के बाद पंत को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक, ऋषभ पंत के पैर में गंभीर चोट आई है. उनकी प्लास्टिक सर्जरी की जाएगी।

पैर और शरीर में कई जगह चोटें आईं
ऋषभ पंत के साथ हुए कार एक्सीडेंट के कई फोटोज और वीडियो सामने आए हैं. पंत के अस्पताल में भर्ती वाले भी फोटो देखे जा सकते हैं. डॉक्टर ने बताया है कि पंत के पैर में गंभीर चोट आई है. शरीर पर कई जगह गंभीर जख्म हैं. फिलहाल, उनकी जांच की जा रही है।

 

श्रीलंका सीरीज के लिए नहीं चुने गए पंत
बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को अगली सीरीज अपने घर में ही श्रीलंका के खिलाफ जनवरी के पहले हफ्ते में ही खेलनी है. भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे की सीरीज होगी. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. मगर इन दोनों ही सीरीज से ऋषभ पंत को बाहर किया गया है. उन्हें बाहर करने का बीसीसीआई ने कोई कारण तो नहीं बताया है, लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि ऋषभ पंत असल में चोटिल हैं।

यही कारण है कि उन्हें दोनों में से किसी भी सीरीज के लिए नहीं चुना गया है. बताया गया है कि ऋषभ पंत के पैर के घुटने में चोट है. यही कारण है कि पंत को स्ट्रैंथ ट्रेनिंग के लिए भेजा जा रहा है. रिहैब के बाद पंत कब तक ठीक हो पाएंगे, इसका भी अब तक कुछ पता नहीं चल सका है।

ऋषभ पंत का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर
33 टेस्ट मैच खेले – 2271 रन बनाए – 5 शतक जड़े
30 वनडे मैच खेले – 865 रन बनाए – 1 शतक जड़े
66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले – 987 रन बनाए – 3 फिफ्टी लगाई

आईपीएल में दिल्ली टीम के कप्तान हैं पंत
ऋषभ पंत ने हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज खेली थी. उन्होंने अपना पिछला टेस्ट 22 दिसंबर से ढाका में ही खेला था, जिसमें उन्होंने पहली पारी में 93 और दूसरी पारी में 9 रन बनाए थे. अब पंत को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी खेलना है. वह आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं.