Breaking News

कौन हैं ये RJD की चर्चित प्रत्याशी दिव्या प्रकाश? कभी लालू यादव के बेहद करीबी रहे थें इनके पिता

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख मुकर्रर हो चुकी है। सियासी नुमाइंदों की दस्तक से सियासी गलियारे अब गुलजार हो रहे हैं। आलम यह है कि कल तक वीरान हो चुकी गलियां अब सियासी नुमाइंदों की चहलकदमी से खिल चुके हैं। विभिन्न दलों की तरफ से प्रत्याशियों की सूची जारी की जा चुकी है। आरजेडी हो चाहे जेडीयू, कांग्रेस हो या फिर बीजेपी, सभी दल बिहार में अपना सियासी किला स्थापित करने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। खैर, अब इनकी यह मेहनत कहां तक और कितनी कारगर साबित हो पाती है। यह तो फिलहाल आगामी 10 नवंबर के बाद ही साफ हो पाएगा, लेकिन इससे पहले कुछ ऐसे प्रत्याशी हैं, जो काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। इन्हीं में से एक प्रत्याशी हैं, दिव्या प्रकाश। बिहार चुनाव से पहले यह काफी सुर्खियां बटोर रहीं हैं, तो चलिए अब जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर कौन हैं ये दिव्या प्रकाश।

कभी लालू के करीबी थें इनके पिता 
आरजेडी की तरफ से प्रत्याशी दिव्या प्रकाश के पिता जयप्रकाश लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी रहे हैं। दिव्या पहली बार चुनाव लड़ रहीं हैं। राजद ने दिव्या को तारापुर से विधानसभा सीट से चुनावी मैदान उतारा है। फिलहाल तो दिव्या प्रकाश की खुद की कोई राजनीतिक पहचान नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में उन्हें उनके पिता के राजनीतिक वजूद का फायदा इन्हें मिल सकता है। बहरहाल, अब तो यह आने वाला वक्त ही बताएगा कि दिव्या प्रकाश राजद के साथ अपने पिता के सियासी वजूद का कितना फायदा उठा पातींं हैं।

कौन थें जय प्रकाश  
चलिए अब यह जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर यह जय प्रकाश नारायण कौन थें। जय प्रकाश नारायण बांका से सांसद रह चुके हैं। लालू प्रसाद यादव ने  उन्हें मंत्रिमंडल में मंत्री का पद भी दिलवाया था। जय प्रकाश लालू यादव के बेहद करीबी रहे हैं। जय प्रकाश यादव की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी का नाम दिव्या प्रकाश है, तो दूसरी बेटी का नाम शैफाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *