Breaking News

कोस्टारिका में यात्री से भरी बस खाई में गिरी, 9 लोगों की मौत, 34 अन्‍य घायल

मध्य अमेरिका (Central America) के देश कोस्टारिका में इंटर अमेरिकन राजमार्ग(american highway) पर एक यात्री बस 75 मीटर की ऊंचाई से खाई में गिर गई, जिससे उसमें सवार कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 34 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से यह दुर्घटना हुई. सैन होजे से 70 किलोमीटर दूर कैम्ब्रोनीरो (cambroneiro) में शनिवार को यह हादसा हुआ. दुर्घटना स्थल उस हाईवे पर है जो कोस्टा रिकान की राजधानी को प्रशांत तटीय प्रांत पुंटारेनास से जोड़ता है.

रेड क्रॉस (Red Cross) संस्था ने कहा कि भूस्खलन के कारण दो वाहन बस से टकरा गए और बस सड़क से नीचे खाई में गिर गई. पुलिस ने कहा कि आपातकालीन दल ने रविवार नौ में से चार शव बाहर निकाले. रेड क्रॉस के मुताबिक 34 लोग घायल हुए हैं. कोस्टारिका के रेडक्रॉस ने कहा कि 34 घायलों में से छह को मामूली चोटें आईं हैं. कुल 28 लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया, जिनमें से कम से कम तीन की हालत गंभीर है. दो लोग लापता बताए जा रहे हैं. बस देश के उत्तर-पश्चिम में सैन होजे और सांता क्रूज डी गुआनाकास्ट प्रांत के बीच एक सफर पर थी.

 

गौरतलब है कि समुद्री तूफान फियोना (sea storm fiona) ने रविवार को प्यूर्टो रिको के दक्षिण-पश्चिमी तट पर दस्तक दी है. इसके कारण भारी बारिश हो रही है. जिससे इलाके में बिजली गुल हो गई और क्षेत्र में ‘विनाशकारी बाढ़’ आने का खतरा पैदा हो गया है. 85 मील (140 किलोमीटर) प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के कारण इस तूफान को श्रेणी 1 के तूफान के रूप में वर्गीकृत किया गया है. लेकिन अगले कुछ घंटों में इसके और विनाशकारी होने की भविष्यवाणी की गई है. यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) ने कहा कि प्यूर्टो रिको और डोमिनिकन गणराज्य दोनों में विनाशकारी बाढ़ की आशंका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *