Breaking News

कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, सांसद नवनीत राणा और पति रवि को बड़ा झटका

मुंबई में हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर घमासान जारी है. गिरफ्तारी के बाद सांसद नवनीत राणा को उनके पति रवि राणा के साथ आज बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों 6 मई तक जेल भेजने का आदेश दिया है.

बता दें कि नवनीत राणा के ख़िलाफ़ एक और मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ IPC की धारा 353 के तहत FIR दर्ज की गई है. नवनीत राणा पर सरकारी काम में दखल देने का आरोप लगाया गया है. इससे पहले शनिवार को दिनभर हंगामे के बाद पुलिस ने नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया था.
वहीं राणा दंपति पर FIR दर्ज होने के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि देखिए 2 घटनाएं हुई हैं. एक तो हनुमान चलीसा के बहाने दंगा भड़काने की कोशिश की गई. इस पर जरूरी कारवाई की गई है. इसलिए राणा दंपति की गिरफ्तारी हुई है. वहीं, कल रात की घटना पर भी एक्शन लिया गया है. इस मामले में समझदारी दिखाने की जरूरत है.
गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर पथऱाव हुआ, ये किसने किया इसकी जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस को अलग से आदेश देने की जरूरत नहीं है, वह अपना काम बखूबी कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस तरह का माहौल तैयार किया जा रहा है ताकि यहां राष्ट्रपति शासन लग जाए.
वहीं विशेष लोक अभियोजक (Special Public Prosecutor) ने कहा कि प्रदीप घरात ने कहा कि वह राणा दंपत्ति की रिमांड की मांग करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वह 11 बजे तक कोर्ट पहुंच जाएंगे.
पुलिस ने शनिवार को सांसद नवनीत और रवि राणा को धारा 153 ए यानी धर्म के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया था. पुलिस राणा दंपति को लेकर शाम करीब साढ़े पांच बजे खार पुलिस स्टेशन पहुंची. हालांकि देर रात में उन्हें सांताक्रूज पुलिस स्टेशन ले जाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *