Breaking News

कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टरों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, क्वारंटीन हुए तो माना जाएगा ‘ऑन ड्यूटी’

कोरोना को मात देने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे देश के डॉक्टरों को मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। इस फैसले के मुताबिक, अब कोरोना मरीजों के इलाज में लगे डॉक्टर अगर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं तो उनकी क्वारंटीन अवधि को ‘ऑन ड्यूटी’ माना जाएगा। इस मामले की सुनवाई के दौरान सोमवार को केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस बारे में 6 अगस्त को सभी राज्यों को निर्देश जारी कर दिया गया है। इस फैसले से डॉक्टरों को बड़ी राहत मिलेगी।
Four new Supreme Court judges sworn in - The Hindu

दरअसल पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा था कि आखिर डॉक्टरों और हेल्थ केयर स्टाफ को मिलने वाले क्वारंटाइन पीरियड को उनकी छुट्टी में क्यों गिना जा रहा है। कोर्ट ने सरकार से इस बारे में भी जरूरी स्पष्टीकरण जारी करने को कहा था। इसी का जवाब देते हुए केंद्र ने कहा कि डॉक्टरों को होने वाली किसी भी तरह की परेशानी को लेकर कई कदम उठाए गए हैं।
Coronavirus recovery rate at 54% as doctors race to find a cure | Business  Insider India

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा था कि कोरोना वायरस के इलाज में लगे डॉक्टरों का वेतन किसी भी हाल में नहीं रोका जाना चाहिए। कई राज्यों में डॉक्टरों का वेतन रोके जाने के मामले सामने आए थे। कुछ डॉक्टरों का कहना था कि इलाज के दौरान संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से वह भी कोरोना संक्रमित हो गए। इस कारण क्वारंटीन होने के कारण वह ड्यूटी पर नहीं जा पाए। ऐसे में छुट्टी पर होने के कारण उनका वेतन भी काट लिया गया. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से जानकारी मांगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *