Breaking News

कोरोना के साथ चीन में एक और आफत, आसमान से गिरा आग का गोला, दहशत में हैं लोग

कोरोना वायरस से तो पूरी दुनिया परेशान है ही साथ में चीन (China) में आसामान से एक बड़ी आफत आई है। इस आफत को देखकर वहां के लोग काफी दहशत में हैं। बता दें उत्तर-पश्चिमी चीन में आग का एक बड़ा गोला (Fire Ball) आसमान से धरती पर गिरा। जब ये गोला धरती पर गिरा तो काफी तेज धमाके की तेज आवाज भी आई। इसी के बाद से यहां के लोग दहशत में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर इस घटना की वीडियो और फोटोज काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

Where did the fireball fallअभी फिलहाल इस आग के गोले (Fire Ball) को लेकर ऐसी कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं है कि आसमान से आग के गोले के गिरने का कारण क्या था, मगर चीन (China) की स्‍थानीय मीडिया ने संभावना जताई है कि शायद यह कोई चमकता उल्‍का पिंड (Meteorite) है जो धरती पर आकर गिरा है। साथ ही कुछ विशेषज्ञों ने भी इसे उल्का पिंड ही कहा है।

ball was quite brightचीन के अखबार डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना चीन (China) के किंघाई प्रांत के नांगकिआन की है। बुधवार की सुबह यह लगभग 7 बजे आसमान से गिरा है लेकिन अच्छी बात यह रही कि इससे किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

Photos-videos viralदान बा (Dan Ba) नाम के एक स्थानीय नागरिक ने बताया है कि जब वह अपने बच्चे को स्कूल ले जा रहा था उसी वक्त ये घटना घटी थी। उसने बताया कि यह आग का गोला पहले छोटा था, मगर तीन मिनट बाद ही यह बहुत बड़ा हो गया।

Look like meteoriteविमान बैठे कुछ पैसेंजर्स ने भी इस घटना को अपनी आँखों से देखा है। बता दें शीआन से ल्हासा जाने वाले विमान में यात्रियों ने भी इस आग के गोले (Fire Ball) को धरती की ओर गिरते हुए देखा था। तब उन्होंने इस घटना का वीडियो भी बनाए थे।

Earthquake center also confirmedचीन (China) के साइंस वेबसाइट गुओकर के मुख्‍य लेखक यू जून ने पेइचिंग न्‍यूज को बताया कि आग का यह एक विशाल उल्‍का पिंड (Meteorite) की तरह से ही दिख रहा था।

Not uncommon meteorite fallतो वहीं चीन (China) के भूकंप नेटवर्क सेंटर ने बताया है कि उसने इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया है। यह संदिग्‍ध उल्‍का पिंड (Meteorite) नांगकिआन काउंटी और यूसू काउंटी के बीच में सुबह लगभग 7.25 बजे गिरा है। नानशिआंग काउंटी की सरकार ने बताया कि उसे इस मामले के बारे में मालूम हुआ है, मगर उसे इस बारे में पूरी जानकारी नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *