Breaking News

कोरोना के खिलाफ शुरू होगा PM मोदी का जन आंदोलन, आज से शुरू हो रही ये बड़ी मुहिम

खौफ की बयार को अब राहत की बयार में तब्दील करने की मुहीम शुरू हो चुकी है। इस मुहीम में अब पीएम मोदी भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इस कड़ी में आज यानी की 8 अक्टूबर को पीएम मोदी कोरोना के खिलाफ जंग में जन आंदोलन की शुरूआत करने जा रहे हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर खुद दी है। ट्वीट करके बताया गया है कि इस जन आंदोलन की शुरूआत कोरोना के चलते संजीदा हुई स्थिति व अब आहिस्ता-आहिस्ता दुरूस्त हो रहे आर्थिक हालातों को मद्देनजर ऱखते हुए शुरू किया जा रहा है। इस जन आंदोलन में लोगों से अपील की जा रही है कि वे इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।

गौरतलब है कि अब लोग कोरोना के खौफ के बीच अपनी आर्थिक गतिविधियों को दुरूस्त करने की कवायद सीख चुके हैं। इसी का नतीजा है कि कोरोना के दौर में भी आर्थिक हालात आहिस्ता-आहिस्ता दुरूस्त हो रहे हैं, मगर इस दुरूस्तिकरण की कवायद को और धार देने के लिए पीएम मोदी की यह मुहीम बेहद कारगर बताई जा रही है। इसके तहत लोगों को एक तरफ जहां कोरोना के खिलाफ जंग के लिए जागरूक किया जाएगा तो वहीं महामारी के इस दौर में किस तरह अपने आर्थिक हालात को दुरूस्त किया जाए इसकी गूढ़ बातें भी बताई जाएगी।

 

प्रकाश जावेडकर ने की प्रशंसा  
उधर, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने पीएम मोदी की इस जना आंदोलन की प्रशंसा करते हुए लोगों से इसमें भारी संख्या में भागिदारी निभाने के लिए आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि इस जना आंदोलन को सफल बनाने के लिए लोग बढ़चढ़ कर  हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हमें हाथ धोना, मुंह पर मास्क लगाना व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य है। इन्हीं सब उपायों को मद्देनजर रखते हुए अब इस सिंद्धात को आगे बढ़ाना है।

भारत में कोरोना की स्थिति 
इसके साथ ही अगर भारत में कोरोना की स्थिति की बात करें तो अब यहां पर संक्रमण के मामले 68 लाख के पार पहुंच चुके हैं। वहीं, इस संक्रमण की जद में आने से 1 लाख 5 हजार लोग अपनी जान गवां चुके हैं। मौजूदा समय में देश में 1 लाख सक्रिय मामले हैं। 58 लाख से ज्यादा लोग अब तक इस बीमारी को मात दे चुके हैं। बहरहाल, पीएम मोदी के इस जन आंदोलन का कितना सकारात्मक असर पड़ता है और कितना नहीं। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *