Breaking News

कोरोना के कहर से बेकाबू स्थिति, कई इलाकों में लगा लॉकडाउन, पहले से भी ज्यादा सख्त हुए नियम

कोरोना के कहर से त्राहि-त्राहि कर रही स्थिति पर नियंत्रण के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले अब चिंताजनक बन चुके हैं। खासकर, यूरोप की स्थिति पहले से भी ज्यादा दुरूह हो चुकी है। वहां पर अनवरत कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं, वहां पर अब तेजी से बढ़ते संक्रमण के मामलों को मद्देनजर रखते हुए अब फिर से यूरोप के कई देश लॉकडाउन की स्थिति पर आने पर विचार कर रहे हैं। लगातार बढ़ते कोरोना के कहर से वे फिर लॉकडाउन करने पर विचार कर रहे हैं, तो चलिए जानते हैं कि आखिर यूरोप के किन-किन देशों में कोरोना के कहर से संजीदा होती स्थिति को मद्देनजर रखते हुए लॉकडाउन की तैयारी चल रही है।

इन देशों की स्थिति हुई भयावह
यहां पर हम आपको बताते चले कि कोरोना के कहर से यूरोप के अधिकांश देश त्रस्त होते हुए नजर आ रहे हैं, मगर इस बीच सबसे संजीदा हालात फ्रांस, ब्रिटेन व जर्मनी की होती हुई नजर आ रही है। इन देशों में लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। अनवरत बढ़ते संक्रमण के मामलों को मद्देनजर रखते हुए अब यह देश फिर से लॉकडाउन पर विमर्श कर रहे हैं। इतना ही नहीं, बताया जा रहा है कि अब की बार का लॉ़कडाउन पहले की तुलना में  कहीं अधिक सख्त होगा। अगर कोई भी शख्स इन नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई भी की जाएगी।

कैसी है यहां कोरोना की स्थिति 
इसकेे साथ ही अगर इन देशों में कोरोना की स्थिति की बात करें तो जर्मनी में एक माह के लिए दोबारा रेस्टोरेंट और बार बंद करने का आदेश तक जारी कर दिया है। फांस में एक दिन में 50 हजार से भी अधिक मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते कहर के मद्देनजर अब फ्रांस  के राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रो ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि अब की बार कोरोना काल में नियम कायदे कानून पहले की तुलना में कहीं अधिक सख्त होंगे। वहीं, डब्लूएचओ ने भी कोरोना के कहर को लेकर कहा कि यूरोप में 37 फीसद मामले बढ़े हैं। पिछले दिनों यहां पर 13 लाख नए मरीज सामने आए हैं।

ब्रिटेन के कई इलाकों में लॉकडाउन 
बता दें कि कोरोना के कहर के चलते संजीदा हो चुकी स्थिति के मद्देनजर  ब्रिटेन के कई इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। वेल्स, ग्रेटर मैनचेस्टर, लिवरपूल सिटी, लंकाशायर, साउथ यॉर्कशायर और स्कॉटलैंड में लॉकडाउन लगा दिया गया है। यहां पर लोगों के घरों से बाहर निकलने पर मनाही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *