Breaking News

कोरोना की दूसरी लहर : शादी की दावत खाने गये 87 लोग निकले पॉजिटिव, गांव में फैली सनसनी

पूरे देश में कोरोना वायरस (Corona virus) का हाहाकार मचा हुआ है। फिर से कोरोना के केसेस मे रफ्तार पकड़ ली है। इसके बाद भी लोग सचेत ना हो पा रहे हैं। सरकार शादी ब्याह में इकट्ठा हो रहे लोगों को कम नहीं कर पा रही हैं। जिसका नतीजा ये आया है कि एक साथ एक ही शादी में गये एक दर्जन से भी ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं। ये मामले तेलंगाना से सामने आये है। तेलंगाना (Telangana) के निजामाबाद में ही एक शादी के फंक्शन में गए लोगों को कोरोना हो गया है, इन लोगों की संख्या 1 नहीं 10 नहीं 20 नहीं बल्कि पूरे के पूरे 87 है, जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

बीते दिनों निजामाबाद जिले के सिद्दपुर गांव में एक शादी थी। इस शादी में शरीक होने के लिए पड़ोस के गांव के लोग भी आए। इस शादी में करीबन 400 लोग शामिल रहेंगे। पर ये शादी में दावत खाना सबको महंगा पड़ गया है। शादी में जाने से 87 लोगों को कोरोना हो गया है। इन मामलों के सामने आने पर निजामाबाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

लगाया गया कैंप

शादी में जाने के बाद जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं। उन सबको निजामाबाद के सरकारी अस्पताल में इलाज किया  जा रहा है। इन मामले के कारण गांव में सनसनी फैल गयी है। इतना ही नहीं मेडिकल और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सिद्दपुर गांव में एक कैंप भी लगवा दिया है। कहा जा रहा है कि निजामाबाद महाराष्ट्र से लगा हुआ है। यहां पर बीते रविवार को कोरोना के 96 मामले सामने आए हैं।

एक दिन में इतने बढ़े केस

अभी तक पूरे देश में 24 घंटे में एक लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1.03 लाख केस सामने आए हैं। साल 2020 16 सितंबर को इससे पहले ज्यादा पाए गए थे, उस समय एक दिन में करीबन 97,894 केस पाए गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *