Breaking News

कोरोना काल में राज्य सरकार का तोहफा…सभी डॉक्टरों और नर्सों को मिलेगी एक महीने की अतिरिक्त सैलरी…सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोना वयारस (Corona Virus) से देश को बचाने में सबसे आगे डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी हैं. डॉक्टर इस महामारी में योद्धा बनकर आए हैं. इन योद्धाओं को झारखंड की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार ने सम्मानित करने का फैसला लिया है. इन योद्धाओं की मेहनत को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने की अतिरिक्त सैलरी देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “इस विकट काल में कोरोना योद्धा दिन-रात मेहनत कर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. इसलिए राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि कोविड कार्यों में लगे चिकित्साकर्मियों और चिकित्सकों को एक महीने के वेतन/मानदेय के बराबर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. सभी कोरोना योद्धाओं को मेरा धन्यवाद और जोहार.”

फर्ज न निभाने वाले डॉक्टरों को नोटिस

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए झारखंड सरकार पूरी तैयारी में है. हेमंत सोरेन सरकार झारखंड के अस्पतालों में डॉक्टरों की उपस्थिति चाहती है, ताकि मरीजों को दिक्कत न हो. स्वास्थ्य सुविधाओं में योगदान न देने के कारण आपदा प्रबंधन एक्ट-2005 की धारा 56 के तहत 51 स्वास्थ्यकर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. जबकि 5 डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. एक डॉक्टर और कम्युनिटी हेल्थ वर्कर के खिलाफ FIR दर्ज हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *