Breaking News

केजरीवाल ने पूछा- क्या गुजरात चुनाव में अमित शाह को CM चेहरा बनाएगी BJP?

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बीजेपी से एक बड़ा सवाल पूछा है. उन्होंने एक ट्वीट किया और लिखा- ‘आप’ गुजरात में तेजी से बढ़ रही है. भाजपा बुरी तरह बौखलाई हुई है. क्या ये सच है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा गुजरात में अमित शाह जी को CM चेहरा घोषित करने जा रही है? भूपेंद्रभाई पटेल के काम से क्या भाजपा भी नाराज है?

बता दें कि गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. राज्य में AAP इस बार पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में देखी जा रही है. यही वजह है कि AAP संयोजक केजरीवाल लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं. इसके साथ पंजाब में AAP की सरकार बनने के बाद योजनाओं के धरातल पर लाने के दावे कर रहे हैं. केजरीवाल गुजरात में अपना दिल्ली मॉडल भी पेश कर रहे हैं.

 

10 उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी की
आप ने गुजरात में उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची भी जारी कर दी है. गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा कि वो खुद और पत्रकार से नेता बने इसुदान गढ़वी दोनों लोग चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा, किसान नेता भीमाभाई चौधरी को दियोदर सीट, सामाजिक कार्यकर्ता जगमाल वाला को सोमनाथ सीट, आदिवासी समुदाय के नेता अर्जुन राठवा को छोटा उदयपुर, किसान नेता सागर रबारी को बेचराजी सीट, दलित नेता वसराम सागठिया को राजकोट ग्रामीण, सामाजिक कार्यकर्ता राम धडुक को सूरत की कामरेज सीट, व्यापारी नेता शिवलाल बारसिया को राजकोट दक्षिण सीट, सुधीर वाघाणी को गरियाधार सीट, राजेंद्र सोलंकी को बारडोली सीट और ओम प्रकाश तिवारी को अहमदाबाद की नरोडा सीट से प्रत्याशी बनाया है.

10 लाख नौकरियां देने का ऐलान
दो दिन पहले गुजरात आए केजरीवाल ने अपनी दूसरी बड़ी गारंटी का ऐलान किया है. प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार दिए जाने की गारंटी केजरीवाल ने दी है. दिल्ली सीएम ने ऐलान किया है कि बेरोजगारों को रोजगार मिलने तक 3 हजार रुपये का भत्ता भी दिया जाएगा. हम गुजरात में 10 लाख सरकारी नौकरी निकालेंगे. जिसके लिए हम टीम के साथ प्लानिंग कर कर रहे हैं. दिल्ली सीएम ने यह भी कहा कि गुजरात में एग्जाम पेपर लीक नहीं हों इसके लिए आम आदमी पार्टी कानून लाएगी. हम सहकारिता के क्षेत्र में सभी नौकरी की प्रक्रिया पारदर्शी करेंगे. नौकरी दिलाने के नाम पर होने वाली घूसखोरी बंद करेंगे.

गुजरात में 300 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा
इससे पहले केजरीवाल ने सूरत में पहली गारंटी का ऐलान किया था. उन्होंने गुजरात में फ्री बिजली देने का वादा किया. अरविंद केजरीवाल ने कहा, महंगाई इन दिनों काफी बढ़ गई है. ये बड़ी समस्या है. बिजली के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं. जैसे हमने दिल्ली में फ्री बिजली दी. पंजाब में तीन महीने में फ्री बिजली दी. ऐसे ही हम गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद फ्री बिजली देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *