Wednesday , September 28 2022
Breaking News

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा- जहां भी होगी AAP की सरकार, संविदा कर्मचारियों को करेंगे पक्का

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि जहां एक ओर पूरे देश में अन्य सरकारें पक्की सरकारी नौकरियां खत्म करके संविदा कर्मचारी भर्ती कर रही हैं, वहीं पंजाब की ‘AAP’ सरकार ने संविदा कर्मियों को पक्का करना शुरू किया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जी ने 5 सितंबर को शिक्षक दिवस वाले दिन एक बहुत बड़ी घोषणा की थी। यह घोषणा न केवल पंजाब के लिए बल्कि पूरे देश के लिए और अर्थव्यवस्था के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने 8736 संविदा टीचर्स पक्के करने की घोषणा की थी। यह देश में पहली बार हो रहा है।

सीएम ने कहा कि पूरे देश में हवा यह चल रही है कि सरकारी नौकरी खत्म करो, सरकारी पदों पर भर्ती मत करो और उनकी जगह कच्चों को लगाओ और उनकी पूरी जिंदगी संविदा कर्मचारी के तौर पर बीत जाती है। पहली बार पूरे देश में किसी सरकार ने भगवंत मान जी की सरकार ने 8736 टीचर्स पक्का किया। पंजाब में और भी संविदा कर्मचारी हैं उन को पक्का करने पर मान साहब की सरकार काम कर रही है।

AAP नेता ने कहा कि थोड़ा समय इसलिए लग रहा है ताकि कल को कोर्ट में कोई उसको चुनौती दे तो मामला टिक जाए वरना आज खानापूर्ति करने के लिए दिखाने के लिए कर दिया और कल को कोर्ट में मामला जाएगा और सरकार के हार गई तो कर्मचारियों के साथ धोखा हो जाएगा। इनमें कई कर्मचारी ऐसे थे जो पिछले 10 से 15 सालों से धरने प्रदर्शन कर रहे थे टंकी पर चढ़े हुए थे। कुछ की उम्र भी ज्यादा हो गई थी लेकिन उनको रियायत दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *